रिषभ पंत के अर्धशतक से जीता भारत

रिषभ पंत विकेटकीपर बल्लेबाज के तूफानी अर्धशतक की मदद से भारत ‘ए’ ने शुक्रवार को यहां दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ‘ए’ को पांच विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज1-0 से अपने नाम कर ली. भारत ‘ए’ के सामने जीत के लिए 321 रन का लक्ष्य था जो उसने खेल के चौथे और अंतिम दिन पांच विकेट खोकर आसनी से हासिल कर लिया. रिषभ पंत विकेटकीपर बल्लेबाज के तूफानी अर्धशतक की मदद से भारत ‘ए’ ने शुक्रवार को यहां दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ‘ए’ को पांच विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज1-0 से अपने नाम कर ली. भारत ‘ए’ के सामने जीत के लिए 321 रन का लक्ष्य था जो उसने खेल के चौथे और अंतिम दिन पांच विकेट खोकर आसनी से हासिल कर लिया.   यहाँ पर भारतीय टीम ने सुबह तीन विकेट पर 214 रन से आगे खेलना शुरू किया था. तब वह लक्ष्य से 107 रन पीछे था. इस मैच के दौरान पंत ने केवल 71 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से नाबाद 67 रन कि पारी खेली और जयंत यादव (23) के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 100 रन की विजयी साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया.       हालांकि मैच में भारत ने अंकित बावने और कल के अविजित बल्लेबाज हनुमा विहारी (68) के विकेट पहले तीन ओवर में ही गंवा दिए. यहीं से पंत ने जिम्मेदारी संभाली और कैरेबियाई टीम की वापसी करने की उम्मीदों को दफना दिया. विहारी ने कप्तान करूण नायर (55) के साथ तीसरे विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी करके भारत को शुरुआती झटकों से उबारा था.

यहाँ पर भारतीय टीम ने सुबह तीन विकेट पर 214 रन से आगे खेलना शुरू किया था. तब वह लक्ष्य से 107 रन पीछे था. इस मैच के दौरान पंत ने केवल 71 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से नाबाद 67 रन कि पारी खेली और जयंत यादव (23) के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 100 रन की विजयी साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया.     

हालांकि मैच में भारत ने अंकित बावने और कल के अविजित बल्लेबाज हनुमा विहारी (68) के विकेट पहले तीन ओवर में ही गंवा दिए. यहीं से पंत ने जिम्मेदारी संभाली और कैरेबियाई टीम की वापसी करने की उम्मीदों को दफना दिया. विहारी ने कप्तान करूण नायर (55) के साथ तीसरे विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी करके भारत को शुरुआती झटकों से उबारा था.

You May Also Like

English News