रूस के वो हथियार, जो एक सेकंड में दुनिया को कर देंगे तबाह

रूस ने हाल ही में पोलैंड से लगे हुए अपने बॉर्डर जिस तरह के हथियार उतारे हैं उनको देख अमेरिका समेत रूस के दुश्मनों की नींद हराम हो गई है। आज तक हम केवल सुनते आए थे कि तीसरा विश्व युद्ध रोबोट के दम पर लड़ा जाएगा लेकिन साल 2016 में रूस के हथियारों को देखकर यह सिद्ध होने लगा है कि अब रोबोट का ही जमाना है। आज हम आपको तीसरे विश्व युद्ध के हथियार दिखाने वाले हैं. यह तीसरे विश्व युद्ध के हथियार ऐसे हैं कि 1 सेकंड में ही दुनिया को खत्म कर सकते हैं।

रूस के वो हथियार, जो एक सेकंड में दुनिया को कर देंगे तबाह

बड़ी खबर: सात दिन में पूरे होगे वादे ,पीएम मोदी ने लगा दी पूरी ताकत

1. रूस की यह ख़ास तकनीक वाली तोप है. 20 वी सदी का यह एक बड़ा आविष्कार है। जब पोलैंड की सीमा पर यह देखा गया तो सब हैरान थे क्योकि इस टैंक को तबाह करना मुश्किल है। बिना इंसानी मदद के यह मिनट भर में दुश्मन को बर्बाद कर सकता है।

2. रूस की सेना में अब इतना दम आ गया है कि वह मात्र 13 मिनट में रूस में बैठे-बैठे इंग्लैंड को तबाह कर सकता है। इस तरह की मिसाइल बनाकर रूस ने इंग्लैंड के होश उड़ा दिया हैं। तस्वीर में दिख रहा मिनी टैंक भी 1 मिनट कई लाख गोलियां बरसाता है।

बड़ी खबर: हो गयी जंग की शुरूआत , पाकिस्तान ने अपनी एयरफोर्स से कहा- हमला करो

3. बाल्टिक सागर में जब रूस ने अपने दो युद्धपोत पानी के जहाज उतारे तो इसको देख विश्व के आधे से ज्यादा देश घबरा गए थे। यह युद्धपोत कुछ ही सेकंड में अमेरिका को भी बर्बाद कर सकते हैं।

4. युद्ध में लोगों की जान जाती है इस दर्द को रूस अच्छे से समझता है। इसीलिए रूस ने मानव जान को बचाने के लिए खास तरह से बंदूक से लैस रोबोट बनाये हैं। यह रूस के बॉर्डर पर तैनात भी किये जा चुके हैं।
5. यह खास तरह की जीप मिसाइल है। दुश्मनों को पता भी नहीं चलेगा और कुछ ही देर में एक के बाद एक कई मिसाइल उसपर हमला कर देंगी। इस हथियार को देख जापान जैसे देशों की हालत खराब हुई थी।

You May Also Like

English News