रूस ने लिया पायलट की मौत का बदला, 30 आतंकियों को किया ढेर

रूस के एक लड़ाकू विमान को सीरिया में निशाना बना कर मार गिराए जाने के बाद रूस ने एक बड़ी जवाबी कार्यवाही करते हुए हवाई हमले में लगभग 30 आतंकियों को मौत की नींद सुला दिया. इस बात की जानकारी रूस के रक्षा मंत्रालय ने दी. वहीँ एक समाचार एजेंसी ने मंत्रालय के हवाले से जानकारी देते हुए बताया कि – “जभात अल-नुसरा के करीब 30 से अधिक आतंकवादी मारे गए हैं.”रूस ने लिया पायलट की मौत का बदला, 30 आतंकियों को किया ढेर

रूस के रक्षा मंत्रालय ने अपनी ओर से दी गई जानकारी में बताया कि शनिवार के दिन उसके एक विमान को जभात अल-नुसरा आतंकी समूह द्वारा निशाना बनाया गया था जिसमे विमान का पायलट पैराशूट की मदद से बचने में कामयाब रहा था, लेकिन वह आतंकियों से जमीनी लड़ाई के दौरान मारा गया. पायलट ने सूचना दी थी कि वहीँ विमान से तो निकलने में कामयाब हो गया है लेकिन जभात अल-नुसरा आतंकवादियों के नियंत्रण वाले इलाके में वह फंस गया है.

उसके बाद उसके मारे जाने की खबर मिली थी जिसके बाद रूस ने बड़े पैमाने में जवाबी कार्यवाही करते हुए लगातार हवाई हमले किये और 30 आतंकियों को मार गिराया. रूस रक्षा मंत्रालय की तरफ से मिली जानकारी में कहा गया कि –  “जभात अल-नुसरा आतंकवादी समूह द्वारा नियंत्रित क्षेत्र में बड़े पैमाने पर सिलसिलेवार हवाई हमले किए गए, जिसने सीरियाई प्रांत इदलिब में एक पोर्टेबल विमान रोधी मिसाइल प्रणाली का उपयोग कर रूसी एसयू-25 विमान को मार गिराया था. इन हमलों में तकरीबन 30 आतंकियों की मौत हो गई है”

You May Also Like

English News