2017 में रेड बुल कैम्पस क्रिकेट में हिस्सा लेंगी 170 टीमें

‘रेड बुल कैम्पस क्रिकेट’ ने प्रतियोगिता को एक नए स्तर पर ले जाने के लिए दो नए शहरों को अपने सूची में शामिल किया है। इस टी-20 कॉलेज क्रिकेट टूर्नामेंट में अब देश के कुल 26 शहरों से 170 टीमें हिस्सा लेंगी।

 
इस टूर्नामेंट की शुरुआत 27 फरवरी से होगी और समापन अप्रैल के पहले सप्ताह में होगा। ‘रेड बुल कैम्पस क्रिकेट’ सिटी क्वालिफायर भी कोचीन और हैदराबाद में एक साथ शुरू होंगे। हर शहर की विजेता टीम जोनल फाइनल्स में पहुंचेंगी और इसके बाद हर जोन की शीर्ष दो टीमें नेशनल फाइनल्स में स्पर्धा करेंगी। नेशनल फाइनल्स में टीमें नॉकआउट चरण के मैच खेलेंगी, जिसके बाद क्वार्टर फाइनल्स, सेमीफाइनल्स और फाइनल्स के मैच होंगे।
 
राष्ट्रीय स्तर पर जीत हासिल करने वाली टीम ‘रेड बुल कैम्पस क्रिकेट वर्ल्ड सीरीज चैम्पियनशिप-2017’ में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी। यूनिवर्सिटी स्तर की क्रिकेट टीमों के लिए एकमात्र टूर्नामेंट ‘रेड बुल कैम्पस क्रिकेट वर्ल्ड सीरीज चैम्पियनशिप’ है। यह उभरते युवा खिलाड़ियों के लिए उनकी प्रतिभा को दर्शाने का बेहतरीन मंच है। यह टूर्नामेंट अब अपने छठे साल में प्रवेश कर गया है।
 
‘रेड बुल कैम्पस क्रिकेट’ से जुड़े भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने कहा, “यह टूर्नामेंट मेरे दिल के बेहद करीब है, क्योंकि मैंने यहीं से अपने क्रिकेट की शुरुआत की थी। “इस टूर्नामेंट के 2013 संस्करण में भारतीय चरण में सबसे अधिक रन बनाने वाले राहुल ने कहा, “मुझे याद है, जब मैं 3-4 माह बाद क्रिकेट में वापसी कर रहा था। ‘रेड बुल कैम्पस क्रिकेट’ के कारण ही मैं अपनी फार्म में वापस आया था और मैंने आगे जाने का रास्ता तय किया था।

You May Also Like

English News