‘रेड वाइन’ पीने वाले लोगो के लिए होती है बहुत फायदेमंद, जानिए क्यों और कैसे..

शराब पीना सेहत के लिए नुकसानदायक होता है. मगर रेड वाइन पीने से दिल और दिमाग तेज होता है. एक रिसर्च में सामने आया कि रेड वाइन के सेवन करने से दिल स्वस्थ और दिमाग मजबूत होता है. यह खबर रेड वाइन पीने वाले लोगों के लिए अच्छी है.

अनानास खाएं लेकिन सावधानी से, नहीं तो हो सकते हैं ये खतरे, जानिए कैसे…'रेड वाइन' पीने वाले लोगो के लिए होती है बहुत फायदेमंद, जानिए क्यों और कैसे..इस बारिश के मौसम में फंगल इंफेक्शन होने पर करे ये उपाय…

रेड वाइन का सेवन करने से कोलोन और प्रोस्टेट सहित कई प्रकार के कैंसर की संभावना को भी खत्म किया जा सकता है. रेड वाइन के एक ग्लास में बड़ी मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट होता है जो हमारी बॉडी की सेल्स को मजबूत बनाता है, साथ ही सकारात्मक तरीके से कोलेस्ट्रॉल को भी बढ़ाता है. रेड वाइन के और भी फायदे है.

रेड वाइन में प्रोप्रोसायनिडींस होता है जो ब्लडप्रेशर को कम करता है. यह आर्टरीज को कड़ा होने से रोकता है. इस तरह हार्ट अटैक की संभावना कम होती है. सिमित मात्रा में रेड वाइन लेने से ब्लड के थक्के बनना रुक जाते है. इसी कारण हार्ट अटैक की स्थिति भी टल जाती है. इस कारण हार्ट हेल्दी रहता है.

You May Also Like

English News