रेलवे निकालेगा 50 हजार पदों पर भर्ती, ये लोग कर सकेंगे अप्लाई

भारतीय रेलवे जल्द ही बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार के अवसर लेकर आ रहा है. रेलवे जल्द ही 50 हजार उम्मीदवारों की भर्ती की योजना बना रहा है, जिसके माध्यम से कई उम्मीदवारों को रोजगार मिलेगा. बता दें कि रेलवे इस भर्ती के माध्यम से असिस्टेंट स्टेशन मास्टर पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.रेलवे निकालेगा 50 हजार पदों पर भर्ती, ये लोग कर सकेंगे अप्लाई

हालांकि अभी भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है, जो कि जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद नौकरी पाने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही आवेदन की आखिरी तारीख और चयन आदि के बारे में जानकारी सामने आएगी.

बताया जा रहा है कि योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए रेलवे इस साल ही परीक्षा का आयोजन कर सकता है. खबरों के अनुसार भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जनवरी से ही शुरू की जा सकती है और उम्मीदवार फरवरी तक इस भर्ती में आवेदन कर सकेंगे. इस भर्ती में कुल 50 हजार उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

योग्यता और आयु सीमा

इस भर्ती में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार भाग ले सकेंगे और इससे जुड़ी अधिक जानकारी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही सामने आएगी. अन्य भर्तियों के अनुसार भर्ती में 18 से 32 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु वर्ग में छूट भी दी जा सकती है. 

पे-स्केल

इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों की 5200 रुपये से 20200 रुपये तक पे-स्केल दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन प्री परीक्षा, मेंस परीक्षा और इंटरव्यू के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

You May Also Like

English News