रैना ने लपका अद्भुत कैच, फैंस को दिलाई 2016 की याद

मल्टीमीडिया डेस्क। भारतीय स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना की गिनती दुनिया के बेहतरीन फिल्डर्स में होती है। इस बात को रैना ने आज एक बार फिर साबित भी किया जब उन्होंने राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ शानदार कैच लपका।

IPL 10 में कोहली और रैना के बीच छिड़ा महायुद्ध, मैदान में मचा हाहाकार…

आईपीएल में शुक्रवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में गुजरात लॉयंस के कप्तान सुरेश रैना ने मैच के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही एक दर्शनीय कैच पकड़ा। जिसने भी इस कैच को देखा ‘वाह’ कहे बिना नहीं रह पाया।

प्रवीण कुमार पुणे की पारी का पहला ओवर कर रहे थे। स्ट्राइक पर राइजिंग पुणे सुपरजायंट के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे थे। उनकी शॉर्ट लेंथ डिलिवरी को अजिंक्य रहाणे ने बैक फुट पर जाकर कट करना चाहा, लेकिन गेंद ने उनके बैट का बाहरी किनारा ले लिया।

प्रवीण कुमार की गेंद रहाणे के अनुमान से थोड़ी कम स्विंग हुई और उनके बैट का मोटा बाहरी किनारा लेती हुई पहली स्लिप की ओर चली गई। गेंद काफी तेज गति से पहली स्लिप और विकेटकीपर के बीच खाली स्थान में ट्रेवल कर रही थी।

सुरेश रैना ने गेंद के बल्ले से छूते ही खुद को सतर्क कर लिया था। उन्होंने बाएं हाथ से डाइव लगाते हुए एक खूबसूरत कैच पकड़ा। गेंद इतने तेज थी कि सुरेश रैना के हाथ में आने के बाद उनका शरीर हवा में पीछे की ओर लुढ़क गया लेकिन वो पीठ के बल गिरते हुए एक दर्शनीय कैच पकड़ चुके थे। अजिंक्य रहाणे को बिना खाता खोले पवेलियन लौटना पड़ा।

2016 की दिलाई याद

दिलचस्प बात ये है कि रैना के इस कैच ने 2016 में केकेआर के खिलाफ पकड़े उनके एक कैच की याद ताज करा दी। गुजरात लॉयंस के कप्तान रैना ने स्लिप में हवा में छलांग लगाकर ड्‍वेन स्मिथ की गेंद पर सूर्यकुमार यादव का अकल्पनीय कैच लपका था। ड्‍वेन स्मिथ छठा ओवर डाल रहे थे, उन्होंने पांचवीं गेंद शॉर्ट पिच डाली, जिसे सूर्यकुमार यादव ने विकेटकीपर के उपर से खेलने की कोशिश की, गेंद स्लिप के उपर से जाने लगी, तभी पहली स्लिप में खड़े रैना ने अविश्वसनीय ढंग से ऊंची छलांग लगाई और एक हाथ में कैच लपक लिया था।

 

You May Also Like

English News