रॉयल लुक की पहचान है Winter Shawls…..

विंटर सीजन शुरू होते ही ड्रैसिंग स्टाइल एक दम बदल जाता है। सर्द हवाओं से बचने के लिए हूड्स, स्वैट्स शर्ट, जैकेट, वूलन कार्डिगन, स्कार्फ, शॉल, मोटे फैब्रिक आदि की डिमांड बढ़ जाती हैं लेकिन विंटर वैडिंग में अगर आप फैशनेबल व पर्सनेलिटी पर्सन लगना चाहते हैं तो इन सबसे ही काम नहीं चलता क्योंकि वैडिंग की पार्टीवियर ड्रैसेज के साथ आप जैकेट, हूड्स या स्वैट शर्ट नहीं पहन सकते। वैडिंग आऊटफिट में अगर स्टाइलिश व यूनिक लुक चाहते हैं तो कुछ ऐसा चयन जरूरी हो जाता है जिसमें ठंड से  बचाव भी हो और आप फैशनेबल भी दिखें।रॉयल लुक की पहचान है Winter Shawls..... इसके लिए आपके पास दो ऑप्शन होते हैं कि एक तो यह की आप फैब्रिक में ऐसे स्टफ का चयन करें जो हैवी हो जैसे सिल्क, वेलवेट आदि नहीं तो दूसरा सबसे बेस्ट ऑप्शन हैं, साथ में शॉल कैरी करें।  सिर्फ फीमेल ही नहीं बल्कि मेल जो फैमिली फंक्शन्स के दौरान ट्रडीशनल कपड़े जैसे शेरवानी, कुर्ता, अचकन कैरी करने वाले हैं वो भी साइड शॉल कैरी करके स्टाइल के साथ सर्दियों में ठंड से बचे रह सकते हैं।

शॉल गर्माहट के साथ पर्सनेलिटी को एलीगेंट व रॉयल भी दिखाते हैं। यह आपको बहुत तरह के स्टफ व वैरायिटीज में मिलेंगे। कश्मीरी फैब्रिक पश्मीना शॉल को सबसे बेस्ट माना जाता है क्योंकि पश्मीना टेक्सचर में जितने मुलायम होते हैं,उतने गर्म भी होते हैं। मजे की बात तो यह है कि यह काफी हल्के- फुल्के होते हैं इसलिए तो इसे कैरी करना बहुत आसान है। इसकी पहचान करने का सबसे बढ़िया तरीका यह है कि बड़ी शॉल को अगूंठी से पिरोकर बाहर निकाला जा सकता है।

पश्मीना पर कश्मीरी फ्लोरल हैंड इम्ब्रायडरी इसकी ग्रैस को दोगुना कर देते हैं। इसके अलावा चेक, स्ट्राइप डिजाइनिंग वाले पश्मीना भी बहुत पसंद किए जाते हैं। महिला और पुरुष दोनों ही इसे कैरी करते हैं। पश्मीना के अलावा कोटा सिल्का, वेलवेट फैब्रिक की शॉल भी खूब ट्रैंड में हैं। इसे आप अपनी ड्रैस के साथ मैच कर सकते हैं।

सिल्क व वेलवेट की शॉल पर किया जरी, दबका और तीला-आरी वर्क इसकी ग्रैस को ओर भी अट्रैक्टिव बना देता है। फैशनेबल महिलाएं तो इसे वैस्टर्न ड्रैस के साथ स्कार्फ और स्टॉल की तरह भी कैरी कर सकती हैं। 

You May Also Like

English News