रोडवेज बस ने बरसाया कहर स्कूल वैन व टेम्पो में मारी टक्कर

लखनऊ ,17 दिसम्बर मडिय़ांव के छठा मिल के पास शनिवार की सुबह एक रोडवेज बस कहर बनकर दौड़ी। तेज रफ्तार बस ने पहले को स्कूली बच्चों से भरी वैन में टक्कर मारी। वैन 70 मीटर तक घसीटती हुई एक टेम्पो से टकरा गयी। टक्कर लगते ही टेम्पो पलट गया। वहीं इस हादसे के बाद भागने की फिराक में लगे रोडवेज बस ने दूसरे टेम्पो को टक्कर मार दी। अचानक इस हादसे से वहां अफरा-तफरी मच गयी। इस हादसे में एक टेम्पो चालक की मौत हो गयी,जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये। घायलों में सबसे ज्यादा संख्या स्कूली वैन में सवार बच्चों की है। हादसे में तीन बीटेक छात्र भी घायल हुए हैं और उनकी परीक्षा भी छूट गयी। लोगों ने किसी तरह आरोपी बस चालक को पकड़ लिया और धुनाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया।
रोडवेज बस ने बरसाया कहर स्कूल वैन व टेम्पो में मारी टक्कर
मडिय़ांव में छठामील तिराहे पर सुबह आमतौर की तरह चहेल पहेल थी। इस बीच 8.30 मिनट पर सीतापुर की तरफ से आ रही एक तेज रफ्तार बस ने आगे चल रही स्कूल वैन में जोरदार टक्कर मार दी। लोगों ने बताया कि टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि वैन अनियंत्रित होकर 70 मीटर दूर जाकर सड़क किनारे खड़े एक टेम्पो से टकरा गई। वैन की टक्कर लगने से सड़क पर खड़ा टेम्पो सवारियों का इंतजार कर रहे लोगों पर पलट गया। अचानक इस हादसे से वहां अफरा-तफरी मच गयी। इस बीच भागने के चक्कर में बस चालक ने गाड़ी को और रफ्तार दे दी और सामने से एक टेम्पो से टकरा गयी। इसके बाद लोगोंं की भीड़ वहां जमा हो गयी। लोगों ने किसी तरह आरोपी बस चालक को दौड़कर पकड़ लिया और धुनाई कर दी। लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना के एक घंटे के बाद मडिय़ांव पुलिस मौके पर पहुंच गयी। लोगों ने किसी तरह स्कूली वैन में फंसे सभी बच्चों व अन्य घायलों को सुरक्षित निकाला। इसके बाद सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।
हादसे में टेम्पो चालक राजू की मौत हो गयी। इंस्पेक्टर मडिय़ांव नागेश कुमार मिश्र ने बताया कि स्कूल वैन में सेंट एंटोनी, एलपीएस व सूर्या अकेडमी के बच्चे बैठे हुए थे। हादसे में यह लोग हुए घायल छठा मिल के पास हुए इस हादसे में 15 वर्षीय द्वियांशी, 11 वर्षीय अक्षय, 10 वर्षीय कुसाग्र, 10 वर्षीय चेतन आनंद, 16 वर्षीय अश्रिता सिंह, 13 वर्षीय प्रीति वर्मा, 9 वर्षीय सचिन, 10 वर्षीय उज्जवल, 22 वर्षीय विवेक, 21 वर्षीय सूरज और 23 वर्षीय अन्नू मौर्य को चोट लगी है। कुछ घायलों को ट्रामा सेंटर, सेवा अस्पताल व हाईवे हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। स्कूल वैन के दरवाज व शीशे तोड़कर बच्चों को निकाला गया छठा मिल के पास हुए इस दर्दनाक हादसे के बाद स्कूल वैन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी थी। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि उन लोगों को तो ऐसा लग रहा था कि वैन में कोई भी सलामत नहीं बचा हो गया।

हादसे के बाद लोग सबसे पहले स्कूल वैन की तरफ मदद के लिए दौड़े। लोगों ने वैन का शीशा व दरवाजा तोड़कर बच्चों को सकुशल निकाला। वैन में सवार सभी बच्चे घायल थे। लोगों ने पुलिस व एम्बुलेंस को फोन किया पर जब काफी देर तक पुलिस व एम्बुलेंस मौके पर नहीं पहुंची तो लोगों ने एक टेम्पो की मदद से घायल स्कूली बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

 
 
 
 

You May Also Like

English News