रोड शो में महिला की दीवानगी से खतरे में पड़ गई PM मोदी की सुरक्षा, जानिये- पूरा मामला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति दीवानगी की पूरा दुनिया में है। इसकी इंतिहा रविवार को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने के बाद रोड शो के दौरान देखने को मिली। तकरीबन 6 किलोमीटर के रोड शो के दौरान हजारों लोग सड़क के दोनों ओर रह-रहकर ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगा रहे थे। इस बीच दीवानगी की हद तक जाकर उनके एक फैन ने ऐसी हरकत कर दी, जिससे पीएम मोदी की सुरक्षा ही खतरे में पढ़ गई।रोड शो के दौरान कोई गड़बड़ी न हो इसके चलते मेटल डिटेक्टर से लोगों की गहन जांच की जा रही थी। पानी की बोतल, पेन सहित कोई भी आपत्तिजनक सामान साथ ले जाने की अनुमति नहीं थी। सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बावजूद महिला के काफिले के सामने आने की घटना को गंभीर माना जा रहा है।  एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, प्रधानमंत्री एसयूवी कार में सवार होकर रोड शो के लिए निकले ही थे कि सुरक्षा कर्मियों से नजर बचाकर गेरुआ सलवार सूट पहनी एक महिला अचानक से प्रधानमंत्री के वाहन के समीप पहुंच गई। इससे सुरक्षाकर्मियों के होश उड़ गए। एसपीजी और दिल्ली पुलिसकर्मियों ने महिला को दबोच सड़क के किनारे कर दिया।  सड़क के दोनों ओर थे मोदी समर्थक, लग रहे थे 'मोदी-मोदी' के नारे  दरअसल रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए सुबह से एक्सप्रेस-वे के दोनों ओर काफी संख्या में लोग इकट्ठा थे। प्रधानमंत्री भी हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन कर रहे थे। रोड शो के दौरान कोई गड़बड़ी न हो इसके चलते मेटल डिटेक्टर से लोगों की गहन जांच की जा रही थी। पानी की बोतल, पेन सहित कोई भी आपत्तिजनक सामान साथ ले जाने की अनुमति नहीं थी। सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बावजूद महिला के काफिले के सामने आने की घटना को गंभीर माना जा रहा है।  एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, प्रधानमंत्री एसयूवी कार में सवार होकर रोड शो के लिए निकले ही थे कि सुरक्षा कर्मियों से नजर बचाकर गेरुआ सलवार सूट पहनी एक महिला अचानक से प्रधानमंत्री के वाहन के समीप पहुंच गई। इससे सुरक्षाकर्मियों के होश उड़ गए। एसपीजी और दिल्ली पुलिसकर्मियों ने महिला को दबोच सड़क के किनारे कर दिया।  सड़क के दोनों ओर थे मोदी समर्थक, लग रहे थे 'मोदी-मोदी' के नारे  दरअसल रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए सुबह से एक्सप्रेस-वे के दोनों ओर काफी संख्या में लोग इकट्ठा थे। प्रधानमंत्री भी हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन कर रहे थे।

हुआ यूं कि रविवार को प्रधानमंत्री ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद रोड शो के लिए प्रधानमंत्री का काफिला सराय काले खां से यूपी गेट के लिए रवाना हुआ था। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए कई घेरे बनाए गए थे। काफिले में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे।

बावजूद इसके सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर एक महिला प्रधानमंत्री की कार के बेहद करीब पहुंच गई। इससे वहां हड़कंप मच गया। सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत महिला को दबोच किनारे किया। जांच में पता चला कि महिला भाजपा कार्यकर्ता थी, हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।  वहीं, पुलिस ने पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया। महिला ने बताया कि वह प्रधानमंत्री को नजदीक से देखना चाहती थी।

रोड शो के दौरान कोई गड़बड़ी न हो इसके चलते मेटल डिटेक्टर से लोगों की गहन जांच की जा रही थी। पानी की बोतल, पेन सहित कोई भी आपत्तिजनक सामान साथ ले जाने की अनुमति नहीं थी। सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बावजूद महिला के काफिले के सामने आने की घटना को गंभीर माना जा रहा है।

एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, प्रधानमंत्री एसयूवी कार में सवार होकर रोड शो के लिए निकले ही थे कि सुरक्षा कर्मियों से नजर बचाकर गेरुआ सलवार सूट पहनी एक महिला अचानक से प्रधानमंत्री के वाहन के समीप पहुंच गई। इससे सुरक्षाकर्मियों के होश उड़ गए। एसपीजी और दिल्ली पुलिसकर्मियों ने महिला को दबोच सड़क के किनारे कर दिया।

सड़क के दोनों ओर थे मोदी समर्थक, लग रहे थे ‘मोदी-मोदी’ के नारे

दरअसल रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए सुबह से एक्सप्रेस-वे के दोनों ओर काफी संख्या में लोग इकट्ठा थे। प्रधानमंत्री भी हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन कर रहे थे। 

 

You May Also Like

English News