रोमांचक मैच में आॅस्ट्रेलिया से हारा जिम्बाब्वे

आॅस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच त्रिकोणीय ट्वंटी 20 सीरीज के आखिरी लीग मैच में ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के पांच छक्कों से की तेज तूफानी 56 रन की बदौलत आॅस्ट्रेलिया ने मेजबान जिम्बाब्वे को हरा दिया. आॅस्ट्रेलिया केवल एक गेंद शेष रहते पांच विकेट से जीता. मैच में जिम्बाब्वे की पारी में ओपनर सोलोमन मायर ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए शानदार 63 रन बनाए.आॅस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच त्रिकोणीय ट्वंटी 20 सीरीज के आखिरी लीग मैच में ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के पांच छक्कों से की तेज तूफानी 56 रन की बदौलत आॅस्ट्रेलिया ने मेजबान जिम्बाब्वे को हरा दिया. आॅस्ट्रेलिया केवल एक गेंद शेष रहते पांच विकेट से जीता. मैच में जिम्बाब्वे की पारी में ओपनर सोलोमन मायर ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए शानदार 63 रन बनाए.      इस  त्रिकोणीय ट्वंटी 20 सीरीज में जिम्बाब्वे के पास टूर्नामेंट में अपनी एकमात्र जीत दर्ज करने का बड़ा अवसर था लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका मारकर  जिम्बाब्वे के मनसूबों पर पानी फेर दिया. आॅस्ट्रेलिया की चार मैचों में यह तीसरी जीत रही जबकि जिम्बाब्वे की लगातार चौथी हार रही.     यहाँ मैच में जिम्बाब्वे ने नौ विकेट पर 151 रन बनाए जबकि आॅस्ट्रेलिया ने जवाब में पांच विकेट पर 154 रन बनाए. यहाँ पर मैक्सवेल ने 38 गेंदों पर 56 रन में एक चौका और पांच छक्के लगाए. आॅस्ट्रेलिया को अंतिम छह गेंदों पर जीत के लिए सात रन चाहिए थे और उसने एक गेंद शेष रहते यह मैच समाप्त कर जीत हासिक कर ली. स्टोइनिस विजय चौका मारकर 12 रन पर नाबाद रहे. इस टूर्नामेंट का फाइनल आठ जुलाई को पाकिस्तान और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा.

 इस  त्रिकोणीय ट्वंटी 20 सीरीज में जिम्बाब्वे के पास टूर्नामेंट में अपनी एकमात्र जीत दर्ज करने का बड़ा अवसर था लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका मारकर  जिम्बाब्वे के मनसूबों पर पानी फेर दिया. आॅस्ट्रेलिया की चार मैचों में यह तीसरी जीत रही जबकि जिम्बाब्वे की लगातार चौथी हार रही.

यहाँ मैच में जिम्बाब्वे ने नौ विकेट पर 151 रन बनाए जबकि आॅस्ट्रेलिया ने जवाब में पांच विकेट पर 154 रन बनाए. यहाँ पर मैक्सवेल ने 38 गेंदों पर 56 रन में एक चौका और पांच छक्के लगाए. आॅस्ट्रेलिया को अंतिम छह गेंदों पर जीत के लिए सात रन चाहिए थे और उसने एक गेंद शेष रहते यह मैच समाप्त कर जीत हासिक कर ली. स्टोइनिस विजय चौका मारकर 12 रन पर नाबाद रहे. इस टूर्नामेंट का फाइनल आठ जुलाई को पाकिस्तान और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा.

You May Also Like

English News