रोहित ने दिखाया बड़ा दिल, सैलरी में कोहली की बराबरी का मौका छोड़ा

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के लिए अपने कप्तान रोहित शर्मा को टीम में बनाए रखा है. उन्हें मुंबई फ्रेंचाइजी ने रिटेंशन की राशि के तौर पर 15 करोड़ रुपये देने का फैसला किया है. जबकि दो और रिटेन किए खिलाड़ियों हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह को क्रमश: 11 और 7 करोड़ रुपये मिलेंगे.रोहित ने दिखाया बड़ा दिल, सैलरी में कोहली की बराबरी का मौका छोड़ा

अभी-अभी: धोनी ने अपने फैंस को दिया बड़ा झटका, इस टूर्नामेंट में खेलने से किया इनकार

विराट कोहली कोहली को उनकी फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) ने सर्वाधिक 17 करोड़ की राशि के साथ रिटेन किया है. रोहित भी चाहते, तो उन्हें भी विराट जितनी राशि मिल सकती थी, लेकिन सूत्र बताते हैं कि मुंबई इंडियंस के लिए खेलने को तरजीह देते हुए रोहित ने तय राशि से ज्यादा लेने में रुचि नहीं दिखाई.

मुंबई इंडियंस सूत्रों ने कहा, ‘रोहित न केवल फील्ड में, बल्कि बाहर भी ‘लीडर’ साबित हुए हैं. वह टीम संतुलन के लिए नंबर-3 या उससे नीचे भी बल्लेबाजी करने को तैयार रहते हैं. और अब उन्होंने टीम की प्राथमिकता को ऊपर रखा है.’

मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी के पास अब 47 करोड़ बचे हैं, जिससे वह 27-28 जनवरी को होने वाली आईपीएल नीलामी में खिलाड़ियों पर बोली लगाएगी. उसके पास 2 राइट टू मैच मैच कार्ड बचे हैं. 

दरअसल, विराट 17 करोड़ हासिल कर आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने युवराज सिंह को पीछे छोड़ दिया, जिन्हें 2015 में दिल्ली डेयरडेविल्स को 16 करोड़ में खरीदा था.

तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने पर पहले प्लेयर को 15 करोड़ रु. देना निर्धारित था, लेकिन आरसीबी ने विराट को 17 करोड़ रु. देकर अपनी टीम में बरकरार रखा. इसके बाद भी आरसीबी के पास पर्स में 49 करोड़ बचे हुए हैं. उसने अनकैप्ड सरफराज खान को 1.75 करोड़ के अलावा एबी डिविलियर्स को 11 करोड़ रुपये दिए.

You May Also Like

English News