लंका को झटका, कप्तान चांडीमल भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही मेजबान श्रीलंका को झटका लगा है. 26 जुलाई से शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में कप्तान दिनेश चांडीमल नहीं खेलेंगे. उन्हें निमोनिया हुआ है. फिलहाल उनका दूसरा टेस्ट भी खेलना तय नहीं हैं. एंजेलो मैथ्यूज के कप्तानी छोड़ने के बाद चांडीमल को टीम की कमान दी गई थी.

लंका को झटका, कप्तान चांडीमल भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर

27 वर्षीय नवनियुक्त कप्तान चांडीमल फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं. टीम मैनेजर असंका गुरुसिंघे ने इसकी पुष्टि की है. जिंब्बाब्वे के खिलाफ हाल में खेले गए एकमात्र टेस्ट में चांडीमल ने श्रीलंका की कप्तानी संभाली थी. उस रोमांचक टेस्ट में श्रीलंका ने 4 विकेट से जीत हासिल की थी.

चांडीमल की गैरमौजूदगी में रंगना हेराथ टीम की कप्तानी करेंगे. हेराथ ने 2016-17 के जिम्बाब्वे दौरे के दौरान श्रीलंका को 2-0 से मात दी थी. हेराथ ने उस सीरीज में 19 विकेट चटकाए थे. इस साल की शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज में हेराथ ने ही कप्तानी की थी. वह सीरीज 1-1 से बराबर रही थी.

भारत ने अगस्त 2015 में पिछले श्रीलंका दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से जीती थी. सबसे बढ़कर पहला टेस्ट हारने के बाद टीम इंडिया ने इस सीरीज पर कब्जा किया था. दरअसल, विराट कोहली की कप्तानी में भारत की यह पहली सीरीज जीत थी. और अब दो साल बाद एक बार फिर टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर है.

 श्रीलंका पर 2015 की सीरीज फतह के बाद से टीम इंडिया ने एक भी सीरीज नहीं गंवाई है. उसने आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर कब्जा जमाए रखा है. विराट की कप्तानी में पिछले श्रीलंका दौरे से पहले भारत को दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज में मात दी थी.

You May Also Like

English News