लंच टाइम, पहला सेशन ‘कोहली सेना’ के नाम, श्रीलंका को मिली एकमात्र सफलता

श्रीलंका के खिलाफ नागपुर टेस्ट के तीसरे दिन पहला सेशन टीम इंडिया के नाम रहा। लंच तक भारत ने मैच में मजबूत पकड़ बना ली है। टीम इंडिया ने 127 ओवर में तीन विकेट खोकर 404 रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली 123* और अजिंक्या रहाणे 0* बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।
लंच टाइम, पहला सेशन 'कोहली सेना' के नाम, श्रीलंका को मिली एकमात्र सफलतामैच में भारत को तीसरा झटका चेतेश्वर पुजारा के तौर पर लगा। पुजारा ने आउट होने से पहले 143 रनों की शानदार पारी खेली। पुजारा तेज गेंदबाज शनका की यॉर्कर पर बोल्ड होकर पवेलियन लौटेे। वहीं मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट करियर का 51वां, टेस्ट का 19वां, श्रीलंका के चौथा और इस साल का 10वां शतक लगाया। कोहली ने शतक लगाने के लिए 10 चौकों की मदद से 130 गेंदों का सामना किया। 

टीम इंडिया ने श्रीलंका पर 199 रन की बढ़त बना ली है जबकि उसके 7 विकेट शेष हैं। टीम इंडिया ने तीसरे दिन अपनी पारी 312/2 से आगे बढ़ाते हुए लंच तक 404/3 तक पहुंचा ली है। लेकिन शानदार बल्लेबाजी कर रहे पुजारा लंच से ठीक पहले शनका की गेंद पर बोल्ड हुए और इस तरह मैच में भारत को तीसरा झटका लगा। 

इस बीच पुजारा ने भारतीय सरजमीं पर बल्लेबाजी करते हुए 3000 हजार रन पूरे किए। पुजारा ने 3000 हजार रन बनाने के लिए 32 पारियां खेली जबकि सचिन को इस मुकाम पर पहुंचने के लिए 35 पारियां खेलनी पड़ी थी। फिलहाल भारत की नजर में बड़ी लीड लेने पर है वहीं लंकाई गेंदबाजों की बात करें तो वो बेहद ही फीकी और कमजोर नजर आ रही है। 

You May Also Like

English News