लंदन ट्रेन विस्फोट मामले में दूसरा आरोपी हुआ गिरफ्तार, जांच जारी

पुलिस ने लंदन ट्रेन हमले के दूसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वेस्ट लंदन से पुलिस ने 21 साल के युवक को शनिवार रात गिरफ्तार कर लिया। युवक को ब्रिटेन टेररिज्म एक्ट के आधार पर साउथ लंदन पुलिस स्टेशन में रखा गया है। लंदन ट्रेन विस्फोट मामले में दूसरा आरोपी हुआ गिरफ्तार, जांच जारीअभी-अभी: अफगानिस्तान में हुआ भीषण बम धमाका, 4 लोगों की हुई मौत…

आपको बता दें कि पुलिस लंदन ट्यूब ट्रेन में हुए आतंकी हमले से जुड़े एक 18 वर्षीय संदिग्ध व्यक्ति को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने आतंकी हमले की जांच में इस गिरफ्तारी को महत्वपूर्ण बताया है। केंट पुलिस ने इस व्यक्ति को शनिवार सुबह डोवर के पोर्ट क्षेत्र से आतंकी कानून के तहत गिरफ्तार किया। 

उसे स्थानीय पुलिस स्टेशन में हिरासत में रखने के बाद साउथ लंदन पुलिस स्टेशन में भेज दिया गया। इस्लामिक स्टेट ने शुक्रवार को पारसन्स ग्रीन अंडरग्राउंड स्टेशन पर हुए बम धमाके की जिम्मेदारी ली है। आईएस की समाचार एजेंसी ‘अमाक’ के कहा कि लंदन मेट्रो हमले में किए गए धमाके को हमारे ही दल ने अंजाम दिया है।

उसने दावा किया कि यह हमला आईईडी से किया गया था। इसका मकसद ट्रेन में सवार यात्रियों को नुकसान पहुंचाना था। इस हमले में अब तक 30 लोगों के घायल होने की खबर हैं। ब्रिटेन में यह इस साल का पांचवां आतंकी हमला है जिसके चलते सुरक्षा बलों ने लंदन में खतरे का स्तर बढ़ा दिया है। 

You May Also Like

English News