लक्ष्मी माता के इस मंदिर में बंटता है सोना-चांदी, लगता है भक्तों का तांता

 आमतौर पर मंदिरों के अंदर प्रसाद के रूप में खाने की चीज़े जैसे लड्डू और मिठाई मिलती है। लेकिन, मध्यप्रदेश के रतलाम में एक ऐसा लक्ष्मी माता का मंदिर है जहाँ प्रसाद में सोने के गहने दिए जाते है। इस कारण यह मंदिर सैलानियों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ हैलक्ष्मी माता के इस मंदिर में बंटता है सोना-चांदी, लगता है भक्तों का तांता
कल से से शुरू हो रही है नवरात्रि, ये पाठ करने से मिलेगी प्रगति और अपार धन

इस मंदिर में साल के कुछ दिनों में कुबेर का दरबार लगता है और इस कुबेर के दरबार वाले दिन यहाँ भक्तों को प्रसाद के रूप में सोने के आभूषण के साथ नगदी भी दी जाती है। इस मंदिर में पूरे साल भक्तो की भीड़ लगी रहती है और यहाँ आकर भक्त अपनी श्रद्धा अनुसार सोना-चाँदी और नगदी चढ़ाते है।

महालक्ष्मी का ये मंदिर बहुत ही प्रसिद्द है और यहाँ आने वाला भक्त कभी खाली हाथ नहीं जाता है, उसकी मनोकामना हमेशा पूरी होती है। प्रसाद के रूप में मिले सोने के गहने और नगदी को लोग संभालकर रखते है, कहा जाता है कि इससे घर में खुशियां आती है।
आज धनु राश‌ि में शन‌ि का आगमन, जानें आपके ल‌िए कैसा रहेगा द‌िन

 यहाँ पर इतनी ज्यादा मात्रा में सोना और पैसा चढ़ाया जाता है कि सुरक्षा के लिहाज़ से इस मंदिर में पुलिस और केमरे चौबीस घंटे तैनात रहते है। वही चढ़ावे में मिले गहने और पैसे का पूरा हिसाब किताब भी मंदिर समिति द्वारा रखा जाता है।
 

You May Also Like

English News