लखनऊ की मशहूर मलाई गिलौरी चखेंगे प्रधानमंत्री मोदी

इस बार का दशहरा राजधानीवासियों के लिए यादगार बनने जा रहा है। यह पहली बार है जब शहर की सबसे पुरानी ऐशबाग की रामलीला देखने के लिए देश के प्रधानमंत्री आ रहे हैं। 
 
लखनऊ की मशहूर मलाई गिलौरी चखेंगे प्रधानमंत्री मोदी
इस बार पीएम ऐशबाग रामलीला मैदान में रावण वध देखेंगे। वे करीब एक घंटे यहां रहेंगे। सुरक्षा कारणों से वह 121 फीट के रावण का दहन तो नहीं देख सकेंगे, लेकिन लीला मंच पर जरूर देखेंगे। 

उनके साथ गृहमंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल राम नाईक भी मौजूद रहेंगे। ऐशबाग रामलीला समिति के अध्यक्ष हरीशचंद्र अग्रवाल ने बताया कि करीब 20-22 साल पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने भी रामलीला में शिरकत की थी, लेकिन तब वे लखनऊ के सांसद थे।

देखें म‌िनट टु म‌िनट प्रोग्राम

शाम 6 बजे आगमन

  • दो मिनट भगवान राम की आरती
  • महापौर डॉ. दिनेश शर्मा का स्वागत भाषण, गृहमंत्री राजनाथ सिंह का वक्तव्य
  • सवा 6 बजे पीएम का भाषण करीब 10 मिनट (यह समय बढ़ भी सकता है)
  • 6:25 बजे से 6:55 बजे तक रामलीला में राम-रावण युद्ध और रावण वध का मंचन
  • रामलीला समिति पदाधिकारियों की ओर से धन्यवाद ज्ञापन
  • शाम 7 बजे रामलीला मैदान से पीएम का प्रस्थान

आतंकवाद का समूल नाश की थीम पर मनाये जा रहे दशहरे में आयोजकों की ओर से पीएम को सुदर्शन चक्र, धनुष-बाण और गदा भेंट की जाएगी। 

सूत्रों के मुताबिक तीनों का वजन 10 किलो से भी कम है। उन्हें राम चरित मानस और रामनामी भी दी जाएगी। पीएम को फैक्ट्री मेड जूस, सूखा नाश्ता समेत कुछ आइटम ही परोसे जाएंगे। 

राजधानी की मशहूर मलाई गिलौरी भी उनकी टेबल पर रहेगी। पीएम मोदी का स्वागत नगर के 11 ब्राह्मण स्वस्ति वाचन से करेंगे। करीब दो दर्जन से अधिक मूविंग एलईडी मैदान के बाहर दो किमी. के दायरे में लगाई जा रहीं हैं जिस पर लोग कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देख सकेंगे।

You May Also Like

English News