Big Breaking: लखनऊ के चारबाग से तीन बांग्लादेशी युवक धरे गये, एटीएस कर रही है पूछताछ!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश एटीएस की लखनऊ टीम ने तीन बांग्लादेशी युवकों को आज चारबाग रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया। सभी युवक अवैध रुपये भारत में रह रहे थे और उसके पास भारतीय पहचान पत्र भी मिले हैं। फिलहाल यूपी एटीएस की टीम उससे पूछताछ कर रही है।


पकड़े गये युवकों का नाम मोहम्मद इमरान, रजीदुद्दीन व फिरदौस है। तीनों सगे भाई हैं और उनके पिता का नाम अब्दुल खालिक है। तीनों को यूपी एटीएम ने चारबाग रेलवे स्टेशनए लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था। यूपी एटीएस ने 6 अगस्त 2017 को अंसारुल्ला बांग्ला टीम के आतंकी अब्दुल्लाह अल मामून पुत्र रहीसुद्दीन को मुजफ्फरनगर के कुटेसरा क्षेत्र से गिरफ्तार किया था।

अब्दुल्ला से पूछताछ मे उसके अन्य साथियों के नाम भी प्रकाश मे आएए जिनकी तलाश मे सितंबर 12 को देवबंद स्थित कई मदरसों में पूछताछ की गई। इसके बाद सूचना मिली कि एक मदरसे से 3 लड़के जिसमें एक अध्यापक व उसके दो भाई गायब हैं। इसके बाद से एटीएस की टीम उनकी तलाश में लगी है।

इस बीच एटीएस ने इन तीनों को लखनऊ रेलवे स्टेशन पर हावड़ा अमृतसर एक्सप्रेस से उतारकर पूछताछ की गई। इन्होने बंग्लादेशी होने की बात स्वीकार की है। इनके पास से नकली आधार कार्ड भी बरामद किया गया है। जिसके लिए इन्हें गिरफ्तार किया गया।

एटीएस के विवेचक डीएसपी मनीष सोनकर इन्हें रिमांड पर लेकर पूछताछ करेंगे कि यह अचानक देवबंद छोड कर क्यों भागे। साथ ही इनके किसी आतंकी समूह से संबंध होने की छानबीन की जा रही है।

You May Also Like

English News