गंदे यूपी की सफाई में लगे सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद ही उठाई झाड़ू

नई दिल्ली: उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार सुबह लखनऊ के बालू अड्डा क्षेत्र में प्रदेश सफाई अभियान की शुरुआत की है। सीएम योगी ने पूरे इलाके में खुद झाड़ू उठाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। सीएम ने इस दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि थर्माकोल और पॉलीथीन पर प्रतिबंध लगाया जाए।गंदे यूपी की सफाई में लगे सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद ही उठाई झाड़ूयह भी पढ़े:> जानिए विनोद खन्ना की जगह अक्षय कुमार क्यों होंगे गुरुदासपुर के नए बीजेपी सांसद…

हाल ही में आई स्वच्छता सर्वे की रिपोर्ट के मुताबिक यूपी का गोंडा शहर सबसे गंदा मिला। वहीं मध्यप्रदेश का इंदौर शहर इस सर्वे में अव्वल रहा है। सर्वे की रिपोर्ट के बाद ही यूपी सीएम ने अब पूरे प्रदेश को स्वच्छ करने का अभियान तेज किया है। इसी क्रम में उन्होंने लखनऊ से इस अभियान की शुरुआत की।

सीएम योगी के साथ नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने भी झाड़ू लगाते हुए दिखाई दिए। सीएम ने सफाई कर्माचारियों से बात भी कि और उनके वेतन के बारे में पूछा।

एक सफाई कर्मचारी ने 3 हजार रुपए वेतन बताया इस पर सीएम ने नगर आयुक्त उदयराज को वेतन बढ़ाने की बात कही। शहर के महापौर सुरेश अवस्थी को भी सीएम ने निर्देश दिए और स्वच्छता बनाए रखने को कहा है।

सीएम योगी ने 15 दिन के अंदर ही पूरे शहर को साफ-सुथरा करने के निर्देष दिए हैं। वहीं पॉलीथीन व थर्माकोल पर भी बैन लगाने को कहा है।

सीएम ने इस दौरान कहा कि पॉलीथीन के ज्यादा उपयोग से ही नालियां जाम होती हैं और शहर में प्रदूषण और गंदगी बढ़ती है। वहीं नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने भी कहा कि शहरों में हो रहे अवैध निर्माण पर भी रोक लगाई जाएगी।

You May Also Like

English News