लखनऊ घटना: ‘तुम नहीं मरोगे तो छुट्टी कैसे होगी?’छात्र ने बताई पूरी कहानी

‘प्रेयर होने जा रही थी, मैंने क्लास में अपना बैग रखा और प्रेयर में जाने लगा। तभी दीदी मुझे जबरदस्ती घसीट कर बाथरूम में ले गईं। वो मुझे चाकू मारते हुए कह रहीं थी कि तुम को जान से मार देंगे। तुम मरोगे नहीं तो स्कूल की छुट्टी कैसे होगी?’

‘तुम नहीं मरोगे तो छुट्टी कैसे होगी?’छात्र ने बताई घटना की‘तुम नहीं मरोगे तो छुट्टी कैसे होगी?’छात्र ने बताई घटना की पूरी कहानी पूरी कहानीपीड़ित छात्र रितिक ने एसपी टीजी हरेंद्र कुमार द्वारा प्यार और दुलार देते हुए की गई पूछताछ में यह बयान दिया।

उसने पुलिस को जो बताया, वह हरियाणा के प्रतिष्ठित स्कूल में पिछले वर्ष एक और अबोध बच्चे की स्कूल के छात्र द्वारा की गई नृशंस हत्या के जैसा बना देता है।

एसपी टीजी ने बच्चे से बातचीत की तो पाया कि वह काफी सहमा हुआ है। परिवार वालों और स्कूल ने घटना के दिन पुलिस को सूचित नहीं किया था। वहीं बच्चा दशहत में था।

हरेंद्र कुमार ने बताया कि बुधवार शाम उन्होंने बातचीत से पहले बच्चे को सामान्य करने का प्रयास किया, जिसके बाद वह खुलकर बातचीत करने लगा। रितिक ने बताया कि लड़की कह रही थी कि ‘मुझे स्कूल से छुट्टी चाहिए। तुम मरोगे तो स्कूल की छुट्टी हो जाएगी।’

बच्चे ने बताया कि उसकी क्लास दूसरी मंजिल पर थी, स्कूल आने के बाद प्रेयर का समय हो चुका था। इसलिए मैं जल्दी से अपनी क्लास में पहुंचा और वहां अपना बैग रखा। मैं प्रेयर में जा ही रहा था कि लड़की ने मुझे पकड़ लिया और अपने साथ ले गई।

छात्रा की पहचान की 

दूसरी ओर लड़की से भी एसपी टीजी ने बात की, उन्होंने बताया कि लड़की ने पुलिस को घटना में शामिल होने से पूरी तरह से इन्कार किया है। वह छुट्टी के लिए बच्चे को चाकू मारने से इनकार कर रही है। उसका कहना है कि वह पीड़ित छात्र को नहीं जानती, उसने कुछ नहीं किया है। पुलिस ने लड़की की पहचान कर ली है, नाबालिग होने की वजह से उसकी पहचान जाहिर नहीं की जाएगी। 

स्कूल के बाहर प्रदर्शन

घटना के बाद पुलिस को सूचना न देने और लापरवाही बरतने से गुस्साए अभिभावकों ने गुरुवार को जमकर स्कूल के सामने प्रदर्शन किया। मंगलवार को हुई वारदात की जानकारी स्कूल प्रशासन ने बुधवार तक पुलिस को नहीं होने दी। बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित अभिभावक स्कूल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।
 
 

You May Also Like

English News