लखनऊ में ममता ने पूछा, क्या हम हिन्दू नहीं हैं ?

PM मोदी को नोटबंदी के मुद्दे पर घेरने UP आई पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज लखनऊ में खूब गरजीं। उन्होंने मंच से मोदी सरकार को खुली चनौती दी। ममता ने पूछा कि क्या हम हिन्दू नहीं हैं।

 
लखनऊ
 
ममता ने कहा कि सबका रुपया छीन कर प्रधानमंत्री बोलते हैं हमारे पास बहुत रुपया हो गया है। प्रधानमंत्री जबरदस्ती कर रहे हैं।
ममता बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने छुपा रुस्तम बनकर देश को लूट लिया। पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा कि बेटी की शादी है, तो पीएम के पैरों में पड़ो, वो बचाएंगे। ममता बनर्जी ने पूछा कि यह कैसा न्याय है कि बिग बाजार में छुट्टा मिलेगा लेकिन कोऑपरेटिव बैंक में गरीब और खेती के लिए नहीं मिलेगा। 
 
इससे पहले कल मुख्यमंत्री अख‍िलेश यादव ने ममता का जोरदार स्वागत किया। इसके साथ यह भी तय हो गया कि केंद्र सरकार की नोटबंदी के विरोध में समाजवादी पार्टी ममता के साथ अघोषित रूप से खड़ी हो गई है। 
लखनऊ पहुंचीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने स्वागत किया। अखिलेश यादव ने कहा कि चूंकि ममता बनर्जी लखनऊ आईं हैं और वरिष्ठ नेता हैं, इसलिए मैं उनसे मिलने आया हूं। हालांकि अखिलश ने यह भी कहा कि यह ममता का निजी कार्यक्रम है। 

सेवानिवृत्त डीआईजी के घर चोरी, पड़ोसियों ने चोरों को दौड़ाया

ममता के साथ मुख्यमंत्री अख‍िलेश यादव का खड़े होना एक सियासी पैंतरा माना जा रहा है। इससे साफ हो रहा है कि मुख्यमंत्री अख‍िलेश यादव ने कांग्रेस व रालोद व जदयू के साथ गठबंधन को नकारने के बाद ममता की हां में हां मिलाकर यह तय कर दिया है कि समाजवादी पार्टी पूरी तरह भाजपा के विरोध में खड़ी है। 
केंद्र सरकार, भाजपा तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सीधे तौर पर विरोध कर रही ममता का यूपी में स्वागत कर अखिलेश ने यह साबित कर दिया है कि उन्हें भी अब मुस्लिम वोट बैंक की फिक्र सता रही है। ऐन चुनाव से पहले अपने मुस्लिम वोट बैंक को बचाए रखने के लिए सपा भाजपा व मोदी सरकार की नोटबंदी का विरोध करने की राह पर उतर आयी है। 
 
हालांकि अब तक समाजवादी पार्टी के मुख‍िया मुलायम सिंह यादव का ममता के समर्थन में कोई रुख सामने नहीं आया है, पर मुख्यमंत्री अख‍िलेश यादव ममता का साथ मिलने से काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। 
फिलहाल केंद्र की भाजपा सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुहिम पर वार करने के लिए आज राजधानी लखनऊ में आयोज‍ित विरोध प्रदर्शन में ममता गरजेंगी और इसे सपा का अघोषित समर्थन होगा।

You May Also Like

English News