लखनऊ यूनिवर्सिटी में बीटेक की बची सीटों के लिए काउंसलिंग की डेट हुई जारी

एसईई से एलॉट अभ्यर्थियों की फिजिकल रिपोर्टिंग के बाद लखनऊ विश्वविद्यालय में बीटेक की लगभग 50 सीटें खाली रह गई हैं। इन पर प्रवेश के लिए विवि द्वारा तीन अगस्त से काउंसलिंग की जाएगी। इसके लिए मेरिट विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। विवि में बीटेक प्रथम वर्ष में 330 और लेटरल इंट्री की 60 सीटें हैं।लखनऊ यूनिवर्सिटी में बीटेक की बची सीटों के लिए काउंसलिंग की डेट हुई जारी

इसके लिए विवि द्वारा एसईई की काउंसलिंग के माध्यम से एलॉट हुए अभ्यर्थियों का प्रवेश लिया जाता है। विवि ने 20 से 25 जुलाई तक एलॉट सीटों के अभ्यर्थियों की फिजिकल रिपोर्टिंग कराई। अभ्यर्थियों में से 280 ने सभी औपचारिकता पूरी कर अपना प्रवेश सुनिश्चित कराया है।

समन्वयक इंजीनियरिंग संकाय प्रो. आरएस गुप्ता ने बताया कि अब बची हुई 50 सीटों के लिए विवि खुद अपनी काउंसलिंग कराएगा। विवि ने खाली सीटों पर प्रवेश के लिए आवेदन मांगे थे। लगभग 160 विद्यार्थियों ने आवेदन किया था। इसमें से निर्धारित योग्यता इंटर में 60 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले 134 विद्यार्थियों की मेरिट जारी की गई है। विद्यार्थी सभी आवश्यक दस्तावेज के साथ प्रवेश के लिए उपस्थित हों।

इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आईईटी) में बीटेक की लगभग 500 सीटों में से 400 सीटें एसईई की काउंसलिंग से भर गई हैं। इसके बाद लगभग 100 सीटें अभी भी बची हुई हैं। अब इसके लिए डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) द्वारा स्पॉट राउंड आयोजित किया जाएगा। वहीं एमबीए-एमसीए, व लेटरल इंट्री की बची हुई सीटों के लिए भी स्पॉट राउंड आयोजित किया जाएगा।

You May Also Like

English News