CM योगी के सचिवालय का गेट गिरने से बच्ची की मौत

यूपी में लखनऊ के लोकभवन में एक बड़ा हादसा हुआ है. लोकभवन मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का सचिवालय भी है. बुधवार को इसका लोहे का गेट ऊपर से गिरने से नीचे खेल रही मजदूर की बच्ची की मौत हो गई.

इस घटना के बाद घंटों तक जमीन पर पड़ी रही बच्ची और लोग तमाशा देखते रहे. मृतक बच्ची का नाम किरन है और उसकी उम्र 7 साल है. काफी देर बाद जब उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोष‍ित कर दिया. आश्चर्य की बात है कि इतने महत्वपूर्ण और केंद्रीय जगह पर एक मजूदर की बेटी घायल होकर जमीन पर पड़ी रही और उसे तत्काल इलाज नहीं मिल पाया.

गौरतलब है कि पिछले साल अक्टूबर में ही यूपी सीएम के नए कार्यालय लोकभवन का उद्घाटन किया गया था. सुविधा, सुसज्जा और सुरक्षा जैसी कसौटियों को ध्यान में रखते हुए अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त और कई खूबियों से लैस मुख्यमंत्री का नया कार्यालय लोकभवन बनाया गया है. दारुलशफा परिसर में बनाये गए लोक भवन में मुख्यमंत्री का कार्यालय बी-ब्लॉक में पंचम तल पर है. लोक भवन में मुख्यमंत्री के अलावा मुख्य सचिव समेत 1330 अधिकारियों व कर्मचारियों के बैठने की व्यवस्था है. इसे भारत का सबसे स्मार्ट मुख्यमंत्री कार्यालय बताया गया है.

You May Also Like

English News