लगातार छठे दिन बढ़े पेट्रोल के दाम, आज इतनी हो गई कीमत

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार छह दिन से बढ़ोतरी जारी है. मंगलवार को भी पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं. इन 6 दिनों के भीतर पेट्रोल और डीजल 1 रुपये तक महंगा हो गया है.पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार छह दिन से बढ़ोतरी जारी है. मंगलवार को भी पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं. इन 6 दिनों के भीतर पेट्रोल और डीजल 1 रुपये तक महंगा हो गया है.  मंगलवार को दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल की कीमतों में 17 पैसे का इजाफा प्रति लीटर हुआ है. वहीं, मुंबई में 16 पैसे और चेन्नई में 18 पैसे प्रति लीटर इसकी कीमतों में इजाफा हुआ है.  इसे भी पढ़ें: पेट्रोल पंप पर कट रही है आपकी जेब, पूरे पैसे लेकर दे रहे कम तेल  डीजल की बात करें तो इसके दाम भी दिल्ली और कोलकाता में 16 पैसे प्रति लीटर बढ़े हैं. इसके अलावा मुंबई में इसके दामों में 17 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. चेन्नई में आपको 18 पैसे प्रति लीटर ज्यादा आज चुकाने पड़ रहे हैं.  इंडियन ऑयल कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 76.53 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं.  मुंबई में यह 83.91 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है. कोलकाता में इसके लिए आपको 79.20 रुपये और चेन्नई में 79.43 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ेंगे.   ये भी पढ़ें: GST के तहत नहीं आ सकता पेट्रोल, आया तो सरकार को होगा भारी नुकसान  वहीं, डीजल दिल्ली में 68.23 रुपये प्रति लीटर, मुंबई में 72.40, कोलकाता में यह 70.78 और चेन्नई में इसकी कीमत 72.03 प्रति लीटर हो गया है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों और कमजोर रुपये की वजह से पेट्रोल और डीजल के लिए लोगों को ज्यादा पैसे चुकाने पड़ रहे हैं.

मंगलवार को दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल की कीमतों में 17 पैसे का इजाफा प्रति लीटर हुआ है. वहीं, मुंबई में 16 पैसे और चेन्नई में 18 पैसे प्रति लीटर इसकी कीमतों में इजाफा हुआ है.

डीजल की बात करें तो इसके दाम भी दिल्ली और कोलकाता में 16 पैसे प्रति लीटर बढ़े हैं. इसके अलावा मुंबई में इसके दामों में 17 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. चेन्नई में आपको 18 पैसे प्रति लीटर ज्यादा आज चुकाने पड़ रहे हैं.

इंडियन ऑयल कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 76.53 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं.

मुंबई में यह 83.91 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है. कोलकाता में इसके लिए आपको 79.20 रुपये और चेन्नई में 79.43 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ेंगे.

वहीं, डीजल दिल्ली में 68.23 रुपये प्रति लीटर, मुंबई में 72.40, कोलकाता में यह 70.78 और चेन्नई में इसकी कीमत 72.03 प्रति लीटर हो गया है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों और कमजोर रुपये की वजह से पेट्रोल और डीजल के लिए लोगों को ज्यादा पैसे चुकाने पड़ रहे हैं.

You May Also Like

English News