लगातार दूसरे दिन नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, इस वजह से थमी राहत

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 14 दिन तक कटौती के बाद एक बार फिर विराम लग गया है. बुधवार को ईंधन की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ. गुरुवार को भी यही हाल रहा. आज भी कीमतें मंगलवार के स्तर पर बनी हुई हैं.पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 14 दिन तक कटौती के बाद एक बार फिर विराम लग गया है. बुधवार को ईंधन की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ. गुरुवार को भी यही हाल रहा. आज भी कीमतें मंगलवार के स्तर पर बनी हुई हैं.  गुरुवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 76.43 रुपये का मिल रहा है. कोलकाता में यह 79.10 रुपये पर बना हुआ है. मुंबई में 84.26 रुपये और चेन्नई में यह 79.33 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.  डीजल भी मंगलवार के स्तर पर बना हुआ है. गुरुवार को दिल्ली में यह आपको 67.85 रुपये में मिल रहा है. वहीं, कोलकाता की बात करें तो, यहां आपको इसके लिए 70.40 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं. मुंबई में 72.24 और चेन्नई में 71.62 रुपये प्रति लीटर है.  कच्चे तेल की कीमतें स्थिर:  पिछले कुछ दिनों से कच्चे तेल की कीमतों में कटौती पर ब्रेक लग गया है. इसकी कीमतें स्थिर हो गई हैं. यही वजह है कि घरेलू स्तर पर भी पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रही कटौती पर ब्रेक लग गया है.  सउदी और रूस की मीटिंग पर नजर:  सउदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और रूस के राष्ट्रपत‍ि व्लादिमीर पुतिन की मुलाकात होनी है. ऐसे में इन दोनों नेताओं की बैठक में लिए जाने वाले फैसले का असर कच्चे तेल पर दिखना तय माना जा रहा है.

गुरुवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 76.43 रुपये का मिल रहा है. कोलकाता में यह 79.10 रुपaये पर बना हुआ है. मुंबई में 84.26 रुपये और चेन्नई में यह 79.33 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

डीजल भी मंगलवार के स्तर पर बना हुआ है. गुरुवार को दिल्ली में यह आपको 67.85 रुपये में मिल रहा है. वहीं, कोलकाता की बात करें तो, यहां आपको इसके लिए 70.40 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं. मुंबई में 72.24 और चेन्नई में 71.62 रुपये प्रति लीटर है.

पिछले कुछ दिनों से कच्चे तेल की कीमतों में कटौती पर ब्रेक लग गया है. इसकी कीमतें स्थिर हो गई हैं. यही वजह है कि घरेलू स्तर पर भी पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रही कटौती पर ब्रेक लग गया है.

सउदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और रूस के राष्ट्रपत‍ि व्लादिमीर पुतिन की मुलाकात होनी है. ऐसे में इन दोनों नेताओं की बैठक में लिए जाने वाले फैसले का असर कच्चे तेल पर दिखना तय माना जा रहा है.

loading...

You May Also Like

English News