लगातार दूसरे द‍िन नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, आज ये हैं कीमतें

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मंगलवार तक मिल रही राहत पर बुधवार से ब्रेक लगा हुआ है. गुरुवार को भी पेट्रोल और जीएसटी की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. कच्चे तेल की कीमतों में जारी बढ़ोतरी के चलते ईंधन पर मिल रही राहत भी खत्म हो रही है.पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मंगलवार तक मिल रही राहत पर बुधवार से ब्रेक लगा हुआ है. गुरुवार को भी पेट्रोल और जीएसटी की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. कच्चे तेल की कीमतों में जारी बढ़ोतरी के चलते ईंधन पर मिल रही राहत भी खत्म हो रही है.  गुरुवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतें मंगलवार के स्तर पर बनी हुई हैं. दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 75.55 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. कोलकाता की बात करें तो यहां 78.23 रुपये प्रति लीटर पर है. मुंबई में 83.12 और चेन्नई में 78.40 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.  वहीं डीजल की बात करें, तो यह भी मंगलवार के स्तर पर बना हुआ है. गुरुवार को दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत 67.38  रुपये हुई है. कोलकाता में यह 69.93 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 71.52 पर पहुंच गया है. चेन्नई में यह 71.12  रुपये  प्रति लीटर का मिल रहा है.  कच्चे तेल भी महंगा:  कच्चे तेल की कीमतों में भी लगातार इजाफा हो रहा है. बुधवार को कच्चा तेल नवंबर, 2014 के बाद सबसे महंगा हुआ है. बुधवार को डब्लूटीआई क्रूड 72.76 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंचा.  वहीं, ब्रेंट क्रूड 77.62 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया है.  कच्चे तेल में बढ़ोतरी और रुपये में लगातार दर्ज हो रही गिरावट के चलते आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी होने का संकेत है.

गुरुवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतें मंगलवार के स्तर पर बनी हुई हैं. दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 75.55 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. कोलकाता की बात करें तो यहां 78.23 रुपये प्रति लीटर पर है. मुंबई में 83.12 और चेन्नई में 78.40 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

वहीं डीजल की बात करें, तो यह भी मंगलवार के स्तर पर बना हुआ है. गुरुवार को दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत 67.38  रुपये हुई है. कोलकाता में यह 69.93 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 71.52 पर पहुंच गया है. चेन्नई में यह 71.12  रुपये  प्रति लीटर का मिल रहा है.

कच्चे तेल की कीमतों में भी लगातार इजाफा हो रहा है. बुधवार को कच्चा तेल नवंबर, 2014 के बाद सबसे महंगा हुआ है. बुधवार को डब्लूटीआई क्रूड 72.76 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंचा.

वहीं, ब्रेंट क्रूड 77.62 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया है.  कच्चे तेल में बढ़ोतरी और रुपये में लगातार दर्ज हो रही गिरावट के चलते आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी होने का संकेत है. 

You May Also Like

English News