लगातार बढ़ रहा है इस जगह के शिवलिंग का आकार

आज तक आपने कई शक्तियों और चमत्कारों के बारे में सुना होगा जिन पर कभी-कभी यकीन कर पाना भी बेहद ही मुश्किल हो जाता है. आज हम कुछ ऐसे ही चमत्कार के बारे में बात करने जा रहें हैं जिसे जानकार आप हैरान हो जायेंगे. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि सावन का महीना करीब आ रहा है और ऐसे में भगवान शिव के मंदिर की ख़ास तरीके से साज-सज्जा की शुरुआत हो चुकी है.आज तक आपने कई शक्तियों और चमत्कारों के बारे में सुना होगा जिन पर कभी-कभी यकीन कर पाना भी बेहद ही मुश्किल हो जाता है. आज हम कुछ ऐसे ही चमत्कार के बारे में बात करने जा रहें हैं जिसे जानकार आप हैरान हो जायेंगे. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि सावन का महीना करीब आ रहा है और ऐसे में भगवान शिव के मंदिर की ख़ास तरीके से साज-सज्जा की शुरुआत हो चुकी है.    एक ऐसा मंदिर बताया जा रहा है जंहा महाकाल का शिवलिंग क्षरण के कारण लगातार घट रहा है वहीं लोगों का दावा है कि यहां का शिवलिंग लगातार बढ़ रहा है. यह बात देवास के महाकालेश्वर मंदिर की बात है जंहा लोगों को दावा है कि महाकाल का शिवलिंग लगातार बढ़ रहा है. इस मंदिर में भगवान शिव के दर्शन के लिए हर रोज हजारों लोगों की भीड़ रहती हैं.    मंदिर के आसपास रहने वाले लोगों और हर रोज दर्शन करने वाले लोगों का कहना है कि यहां का शिवलिंग न सिर्फ स्वयंभू है, बल्कि हर साल इसकी ऊंचाई लगातार बढ़ रही है, जो अपने आप में एक चमत्कार के साथ एक गहरा रहस्य भी है. इस मंदिर के बारे में कहा जाता है कि यंहा जो भी मुराद मांगी जाती है वह पूरी हो जाती है.    मंदिर के पंडितो का कहना हैं कि वह बचपन से इस शिवलिंग की आराधना करते आए है. यही नहीं बल्कि उन्होंने खुद इस शिवलिंग को बढ़ते हुए देखा है. उन्होंने बताया कि पहले उन्हें इस बात का जरा भी अंदाज़ा नहीं था लेकिन चार-पांच साल बाद सभी को अहसास होने लगा कि शिवलिंग लगातार बढ़ रहा है. ऐसा कहा जाता है कि अब तक इस शिवलिंग का आकार काफी बढ़ चुका है.

एक ऐसा मंदिर बताया जा रहा है जंहा महाकाल का शिवलिंग क्षरण के कारण लगातार घट रहा है वहीं लोगों का दावा है कि यहां का शिवलिंग लगातार बढ़ रहा है. यह बात देवास के महाकालेश्वर मंदिर की बात है जंहा लोगों को दावा है कि महाकाल का शिवलिंग लगातार बढ़ रहा है. इस मंदिर में भगवान शिव के दर्शन के लिए हर रोज हजारों लोगों की भीड़ रहती हैं.

मंदिर के आसपास रहने वाले लोगों और हर रोज दर्शन करने वाले लोगों का कहना है कि यहां का शिवलिंग न सिर्फ स्वयंभू है, बल्कि हर साल इसकी ऊंचाई लगातार बढ़ रही है, जो अपने आप में एक चमत्कार के साथ एक गहरा रहस्य भी है. इस मंदिर के बारे में कहा जाता है कि यंहा जो भी मुराद मांगी जाती है वह पूरी हो जाती है.

मंदिर के पंडितो का कहना हैं कि वह बचपन से इस शिवलिंग की आराधना करते आए है. यही नहीं बल्कि उन्होंने खुद इस शिवलिंग को बढ़ते हुए देखा है. उन्होंने बताया कि पहले उन्हें इस बात का जरा भी अंदाज़ा नहीं था लेकिन चार-पांच साल बाद सभी को अहसास होने लगा कि शिवलिंग लगातार बढ़ रहा है. ऐसा कहा जाता है कि अब तक इस शिवलिंग का आकार काफी बढ़ चुका है.

You May Also Like

English News