लड़कियां सावधान! ब्वॉयफ्रेंड को भूलकर भी न करें ये मैसेज

बदलते वक्त के साथ लोगों के लाइफस्टाइल में भी बहुत अधिक बदलाव आया है। आज हर किसी के हांथ में मोबाइल फोन है। डिजीटल दुनिया में हर कोई एक दूसरे से डिजिटल तरीके से बात भी करता हैं। दर्जनों ऐसे ऐप्स भरे पड़े हैं जिससे आप अपने पार्टनर को मैसेज, वॉयस कॉल और वीडियो कॉल कर सकते हैं। दरअसल, आजकल बात करने में वक्त नहीं लगता है सब कुछ बहुत फास्ट हो गया है।

लड़कियां सावधान! ब्वॉयफ्रेंड को भूलकर भी न करें ये मैसेज

ऑर्गैजम के बारे में ये 8 बातें जानकर आप हो जायेंगे हैरान

लेकिन आज के दौर जितनी जल्दी बातें शुरू होती हैं उतनी ही जल्दी बातों पर विराम भी लग जाता है। इसलिए आप जब भी किसी को कुछ लिखें या किसी से कुछ कहें तो सोच-समझकर ही करें। कई बार हम कुछ ऐसा कह जाते हैं कि सामने वाले को बुरा लग जाता है। अगर आप चाहती हैं कि आपका पार्टनर हमेशा आपकी सुने तो  भूलकर भी मैसज करने में न करें ये गलतियां…

करीना कपूर बनीं मां, नर्स ने चोरी से बनाया डिलिवरी का वीडियो

1. लगातार मैसेज करना अधिकांश लड़कियां ऐसी होती हैं जो एक बार की मीटिंग के बाद हर रोज मैसेज पे मैसेज भेजना शुरू कर देती हैं। सिर्फ मैसेज ही नहीं कई बार ऐसे सवाल भी पूछ लेती हैं जिससे सामने वाला न चाहते हुए भी चिढ़ जाता है। और आपके मैसेज से चिढ़कर आपसे दूरी बनाने लगेगा। 

2.  थोड़ी-थोड़ी देर पर न भेजें लंबे-लंबे मैसेज जरा सोचिए आप किसी को थोड़ी-थोड़ी देर पर लंबे-लंबे मैसेज भेजेंगी तो क्या आप परेशान नहीं होंगी। यकीनन कोई भी चिढ़ जाएगा। आप हर वक्त मैसेज न करके दिनभर में एक या दो मैसेज करें इससे आपके रिश्तों में दरारें नहीं आएंगी। अगर मैसेज करें तो भूलकर भी शिकायतों न करें। और मैसेज में अधिक इमोशनल भी न हो जाएं।
 
3. एक शब्द में न दें जवाब अब आप कहेंगे कि लंबे मैसेज से भी परेशानी है और छोटे मैसेज से भी। आपके दिमाग में यही सवाल आ रहा होगा कि ऐसे में हम क्या करें? तो बता दें कि एक शब्द में जवाब देने से आप अपना नुकसान खुद ही कर लेंगे। आपका जवाब ऐसा हो जो न तो अधिक लंबा हो और न ही अधिक छोटा। यानी जैसा भी हो फ्रेंडली हो।
 
4. हर बात न बताएं ध्यान रहे हर बात की डिटेल न दें। जैसे आपने आज क्या खाया, क्या पहना, किस रंग के कपड़े पहने हैं, परिवार में किसने क्या कहा। आपको इस तरह की बात बताने की जरूरत नहीं है। 
5. अधिक सेंटी मैसेज न भेजें कई लोग ऐसे होते हैं जो मैसेज ही तब करते हैं जब उन्हे शिकायत होती है। ध्यान दें अगर आप भी ऐसा करती हैं तो अपनी यह आदत बदल दें। वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें सेंटी मैसेज भेजने से फुरसत नहीं होती है। ध्यान दें अधिक सेंटी मैसेज न भेजें।

You May Also Like

English News