यह बैंक लड़कियों की न्यूड फोटो लेकर देता है लोन, पैसे न लौटाने पर तस्वीरें…

बैंक से लोन लेने पर आपको गारंटी देनी होती है। लेकिन चीन की एक कंपनी गारंटी के नाम पर लड़कियों की नग्न तस्वीर लेती है। यही नहीं अगर लड़कियां इस लोन को नहीं चुका पातीं तो उनके साथ जो होता है उसकी कल्पना भी आप नहीं कर सकते।

यह बैंक लड़कियों की न्यूड फोटो लेकर देता है लोन, पैसे न लौटाने पर तस्वीरें...

यहाँ लड़कियां ढ़ूंढ रही हैं सेक्स पार्टनर, पार्टनर्स की हो गई किल्लत

Jiedaibao नाम की ये कंपनी लोगों को ऑनलाइन लोन देती है। यहां ना तो किसी बैंक की लंबी कतार में लगना पड़ता है और ना ही एजेंट से रूबरू होना पड़ता है, फिर भी यहां लोन लेने के लिए लड़कियों को बेहद अमानवीय शर्त को मानना पड़ रहा है।

इस कंपनी से लोन लेने की शर्त यही होती है कि लड़कियों को गारंटी के तौर पर अपनी नग्न तस्वीरों को जमा कराना होगा। इन तस्वीरों में लड़कियां अपने पहचान पत्र के साथ Pose करती हैं। लेकिन लोन न चुकाने पर इनके साथ जो होता है वो शायद ही किसी ने सोचा होगा।

जब वह यह लोन तय समय पर नहीं चुकातीं तो उनकी तस्वीरों को उनके परिवार और परिचित लोगों को भेज दिया जाता है। इतना ही नहीं इन लड़कियों की तस्वीरों को डिटेल के साथ सोशल साइट पर शेयर भी कर दिया जाता है।

14 साल के स्टूडेंट से हुआ टीचर को प्यार, छात्र को लेकर हुई फरार

ये कंपनी 30% की ब्याज दर पर जरूरतमंदों को लोन देती है। एक स्टूडेंट ने इस बात का खुलासा भी किया कि जब उसने एक छोटा उद्योग शुरू करने के लिए यहां से 12,00,000 रुपये का लोन लिया था, जो 4 महीने में बढ़कर 25,00,000 रुपये का हो गया। इस कर्ज को चुकाने के लिए उसे अपने परिवार की सहायता लेनी पड़ी।

डेली मेल के अनुसार ये कंपनी 160 लड़कियों की पर्सनल डीटेल्स इंटरनेट पर शेयर कर चुकी है। इस कंपनी का अब दुनियाभर में तेजी से विरोध हो रहा है और इसे बंद किए जाने की मांग की जा रही है।

 

 

 

 
 

You May Also Like

English News