लड़कियों के बारे में यह अनोखा सच जानकर उड़ने वाले हैं आपके होश…!

हाल ही में कराए गए सर्वे में लड़कियों के बारे में जो खुलासा हुआ है, उसे जानकार आप हैरान रह जाएंगे। आजकल नव युवतियों में पुरानी पीढ़ियों की तुलना में कामुकता और लिंग को लेकर ज्यादा लचीला रुख अपनाने का चलन बढ़ रहा है। अब नव युवतियां सेक्स को लेकर पुरानी अवधारणों को तोड़कर आगे बढ़ना चाहती है। यह जानकारी एक सर्वे के जरिए सामने आई है।

दो हजार महिलाओं पर ग्रैजिया एंड वनपोल की ओर से किए गए सर्वे के मुताबिक, 18 से 24 साल की उम्र में खुद को सीधी-सादी बताने वाली एक चौथाई नवयुवतियों के पूर्व में किसी अन्य लड़की के साथ संबंध रहे हैं। इसी उम्र वर्ग की एक तिहाई महिलाओं ने बताया कि वो किसी दूसरी लड़की के प्रति आकर्षित थीं। वहीं एक तिहाई महिलाएं तो शादी तक के बारे में नहीं सोचती और तो और 45 फीसदी महिलाओं ने तो यहां तक कहा कि बिना शादी किए वो बच्चे पैदा करना चाहती है।

ये भी पढ़े: …तो अब जमकर करें बिना कंडोम के sex नहीं होगा प्रेग्नेंसी का खतरा

25-35 उम्र वर्ग ग्रुप की दस में से एक महिला ने स्वीकार किया कि वो अपनी बेटी के लिए पिंक कलर के बजाए कोई अन्य कलर चुनना पंसद करेगी। इतना ही नहीं एक चौथाई महिलाओं ने माना कि जेंडर उनके करियर की ऊंचाईयों में बाधक बन रहा है। पांच में से एक महिला ने स्वीकार किया कि सेक्स को लेकर एक्सपेरिमेंट करना चाहती है।

ये भी पढ़े: क्या आपको पता है? यहाँ है दुनिया का पहला ऐसा रेस्टोरेंट यहाँ लोग न्यूड होकर करते हैं भोजन…

बता दें कि सर्वे में शामिल महिलाओं को तीन समूहों पायनियर्स (18-24 वर्ष), टीचर्स (25-34) और एक्सप्लोरर्स (35-44) में बांटा गया। महिलाओं पर किए गए शोध के परिणाम बताते हैं कि अब लिंग, यौनिकता, शादी और पारिवारिक जीवन में पारंपरिक दृष्टिकोणों-रिवाजों को नवयुवतियां तेजी से तोड़ रही हैं।

loading...

You May Also Like

English News