लड़की के टॉप के नीचे कुछ ऐसा था जिसे देखकर मच गया हंगामा

न्यूयार्क – बिमार या विकगांलों लोगों के प्रति हम चाहे जितनी संवेदना व्यक्त कर लें, लेकिन कभी-कभी जाने अंजाने में हमसे ऐसी लगती हो जाती है जिसका हमें अंदाजा तक नहीं होता है। ये तो हम सभी जानते हैं कि अगर कोई बिमार है या लाचार है तो उसकी मदद करनी चाहिए, न की उसको बीमारी के बहाने दूसरों से अलग महसूस करवाना चाहिए।

अमेरिका में हुई शर्मनाक घटना

ऐसा ही एक मामला अमेरिका में सामने आया है, जहां 12 साल की एलेक्सिस मैकब्राइड को पार्क में जाने से रोक दिया गया। एलेक्सिस मैकब्राइड अपनी मां के साथ अमेरिका में स्थित ओहियो के पब्लिक वाटर पार्क घुमने गई थी। जहां उनके साथ ऐसा कुछ हो गया जिसका उन्हें अंदाजा भी नहीं था। एलेक्सिस मैकब्राइड के साथ जो हुआ व न केवल शर्मनाक है बल्कि जानलेवा भी है। दरअसल, एलेक्सिस मैकब्राइड जब पार्क पहुंची तो उनके पास कुछ ऐसी चीज मिली जिसके कारण उन्हें पार्क के अंदर जाने से रोक दिया गया।

लाइफगार्ड ने एलेक्सिस मैकब्राइड को रोका

दरअसल, एलेक्सिस मैकब्राइड के पास एक पंप था। जिसकी वजह से लाइफगार्ड ने पार्क में जाने से रोक दिया। इस पंप के बिना एलेक्सिस की हेल्थ और लाइफ दोनों को खतरा था। आपको बता दें कि एलेक्सिस मैकब्राइड के पास इन्सुलिन पंप था। जो इतनी छोटी डिवाइस होती है कि यह कपड़ों से ढंक जाती है। लेकिन जब एलेक्सिस मैकब्राइड वाटर पार्क गई और बाथिंग सूट पहना तो स्लाइड से पहले ही वहां खड़े लाइफगार्ड की नजर इस पंप पर पड़ गई और उसने उसे स्लाइड्स करने से रोक दिया। लाइफगार्ड ने एलेक्सिस मैकब्राइड को रोकते हुए कहा कि वह इन्सुलिन पंप के साथ स्लाइड्स नहीं कर सकती है।

पार्क में मच गया हंगामा

अपनी बेटी को इस तरह से बिमारी का एहसास करवाते देख एलेक्सिस मैकब्राइड की मां, बेथ से रहा नहीं गया और उन्होंने अपनी बेटी को वाटर स्लाइड यूज ना किए दिए जाने पर वहां जमकर हंगामा मचाया। एलेक्सिस मैकब्राइड की मां का कहना था कि ऐसा करना अमेरिका के डिसेबिलिटी एक्ट का उल्लंघन है। आपको बता दें कि अमेरिका के डायबिटीज एसोसिएशन के मुताबिक, किसी भी डायबिटीज पेशेंट को आम नागरिक जैसी ही सुविधाएं मिलनी चाहिए। यानि कानूनन एलेक्सिस मैकब्राइड को स्लाइड करने दिया जाना चाहिए। डिवाइस के कारण एलेक्सिस को रोका अमेरिकी कानून के हिसाब से गलत था। हालांकि, बाद में लाइफगार्ड को बताया गया कि वह अब किसी को भी शख्स को इन्सुलिन पंप कि वजह से न रोके।

देखें वीडियो 

You May Also Like

English News