पाकिस्तान में जाधव का केस लड़ने को तैयार उज्जवल निकम…

नई दिल्ली। भारतीय नागरिक और पूर्व नौसेना के अधिकारी कुलभूषण जाधव को लेकर देश के जाने-माने सरकारी वकील उज्जवल निकम ने बड़ा बयान दिया है। पाकिस्तान में जाधव को मिली मौत की सजा पर निकम ने कहा है कि कुलभूषण जाधव के लिए वो पाकिस्तान जाकर मुकदमा लड़ने को तैयार हैं। साथ ही पड़ोसी मुल्क पर हमला करते हुए कहा कि पाकिस्तान एक बनाना रिपब्लिक है और अस्थिर सरकार वाला देश है।

वकील उज्जवल निकम जाधव को लाएंगे वापस

एडवोकेट उज्जवल निकम ने कहा कि अगर पाकिस्तान में नए सिरे से जाधव के केस की सुनवाई की जाएगी तो वो खुद पाकिस्तान में जाधव का केस लड़ेंगे क्योंकि वहां का कोई भी वकील जाधव को कानूनी मदद देने के लिए तैयार नहीं है। निकम को विश्वास है कि वो जाधव को निर्दोष साबित करके हिन्दुस्तान वापस लाएंगे।

निकम ने ‘आज तक’  से बात करते हुए कहा कि जिसे सजा-ए-मौत की सजा सुनाई गई, उस व्यक्ति को काउंसलर एक्सेस नहीं देना, ये दर्शाता है कि जाधव ने सब दबाव के चलते किया, वो उसे किसी से मिलने नहीं देना चाहते है, ये पाकिस्तान की नीयत को साफ दर्शाता है। पाकिस्तान यह सब इसलिए कर रहा जिससे उसकी पोल न खुले।

वकील उज्जवल निकम ने ये भी आशंका जताई कि शायद पाकिस्तान में जाधव जिंदा ही ना हो। इसीलिए पाकिस्तान उसे किसी से मिलवा नहीं रहा हो। जाधव को पीटकर बयान लिखवाया हो और अगर ऐसा है तो वो गलत है और कानून इसे मान्यता नहीं देता है।

पाकिस्‍तान में जासूसी के आरोपों के चलते जाधव को पिछले वर्ष गिरफ्तार किया गया था। पाक की मिलिट्री कोर्ट ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाई है। तब से लेकर अब तक पाकिस्‍तान ने जाधव से जुड़ी कोई भी जानकारी भारत के साथ साझा नहीं की है। 

पाकिस्‍‍तान से 13 बार की जा चुकी है अपील भारत ने पाकिस्‍‍तान से 13 बार अपील की जा चुकी है कि जाधव को काउंसलर मुहैया कराया जाए लेकिन पाक ने 13 ही बार इस अपील को खारिज कर दिया है।

You May Also Like

English News