लविवि छात्रों के किया हंगामा, फिर हुआ लाठीचार्ज, आगे पढि़ए क्या हुआ !

लखनऊ : अलीगंज के कपूरथला इलाके में बुधवार की शाम लविवि के दर्जनों छात्रों में जमकर हंगामा किया। छात्रों का एक सिपाही से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। आरोप है कि सिपाही ने एक छात्र को एक थप्पड़ मार दिया था। इसके बाद लविवि के दर्जनों छात्र वहां पहुंच गये रोड जाम कर हंगामा करने लगे। इस दौरान छात्रों की पुलिस से नोकझोंक हो गयी। स्थिति को बिगड़ती देख पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया। भागते हुए छात्रों ने पुलिस पर बोतले भी फेंकी पर पुलिस ने हालात को काबू में कर लिया।


एसओ अलीगंज अरूण सिंह ने बताया कि अलीगंज थाने में तैनात एक सिपाही विशाल सिंह अपनी ड्यूटी पर मौजूद था। शाम को वह कपूरथला चौराहे पहुंचा तो वहां पर एक चाय की दुकान पर लगी भीड़ तो देख उसने दुकानदार से दुकान को पीछे करने के लिए कहा। बताया जाता है कि इस बीच लविवि के एक छात्र राहुल सिंह ने इस बात का विरोध कर दिया। देखते ही देखते छात्र व सिपाही के बीच विवाद होने लगा। आरोप है कि इस बीच सिपाही ने छात्र को एक थप्पड़ चढ़ दिया। सिपाही की इस हरकत के बाद छात्र के साथ मौजूद उसके अन्य साथी भड़क उठे और हंगामा शुरू कर दिया। खबर मिलते ही लविवि के दर्जनों छात्र कपूरथला पहुंच गये और रोड जाम कर प्रदर्शन करने लगे। वह लोग आरोपी सिपाही को निलम्बित करने की मांग कर रहे थे। कपूरथला चौराहे पर अचानक हंगाम से वहां अफरा-तफरी मच गयी।

दोनों तरफ का यातायात पूरी तरह ठग हो गया। सूचना मिलते ही मौके पर अलीगंज पुलिस भी पहुंच गयी। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समझाने की कोशिश की पर वह लोग सिपाही को निलम्बित करने की मांग पर अड़े थे। बवाल की सूचना मिलते ही मौके पर एसपी टीजी दुर्गेश कुमार सिंह कई थानों की फोर्स और पीएसी बल को भी बुला लिया गया। पुलिस के अधिकरियों ने छात्रों को समझाने की कई कोशिश की पर वह किसी भी बात को मानने के लिए तैयार नहीं थे। इस बीच कुछ छात्र उग्र होने लगे और पुलिस से उनकी नोकझोंक भी हुई। हालात को बिगड़ता देख पुलिस ने हंगामा कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज करते हुए उनको वहां से खदेड़ डाला। पुलिस की इस कार्रवाई पर हंगामा कर रहे छात्र वहां से भागे तो पर उन लोगों ने पुलिस पर बोतलों को फेंकना शुरू कर दिया।

इत्तिफाक की बात यह रही कि इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं लगी। पुलिस बल ने हंगामा कर रहे छात्रों को काफी दूर तक खदेड़ कर हालात को सामान्य किया और यातायात को शुरू किया गया। फिलहाल इस मामले में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गयी। एहतियात के तौर पर पुलिस बल को तैनात किया गया है।

You May Also Like

English News