लांच हुआ दुनिया का सबसे छोटा फ़ोन…

वैसे तो आपने सैकड़ों ऐसे फ़ोन्स के बारे में सुना होगा जो जिनमें दूसरे फ़ोन की तुलना में कुछ यूनिक फीचर होते है, कुछ फ़ोन प्राइस के मामले में तो कुछ अपनी आकर्षक डिज़ाइन के कारण के मामले में लेकिन ZANCO लेकर आ गया है एक ऐसा फ़ोन जिसके लिए दावा किया जा रहा था कि यह दुनिया का सबसे छोटा फ़ोन है. ZANCO tiny t1 का साइज देखकर आप हैरान हो जायेंगे.

 

यह मोबाइल फोन आपके अंगूठे से छोटा और सिक्के से पतला है. इस फोन में अल्फान्यूमेरिक कीबोर्ड हैं. इस मोबाइल फोन का वजन महज 13 ग्राम है. इस मोबाइल की बैटरी बेहद दमदार है, जो तीन दिन का स्टैंडबाय टाइम और 180 मिनट का टॉक टाइम देती है.

 

इस मोबाइल में दूसरे स्मार्टफोन की तरह नैनो सिम लगती है. ZANCO tiny t1 फोन में आप 300 लोगों का नंबर सेव कर सकते हैं. इसमें 50 से ज्यादा मैसेज स्टोर कर सकते हैं.

 

 इस स्मार्टफोन में 32MB रैम और 32MB रोम दी गई है. इसके अलावा माइक्रो USB चार्जर भी दिया गया है.इस मोबाइल फोन में बिल्ट-इन वॉयस चेंजर, ब्लूटूथ, माइक्रो USB जैसे शानदार फीचर हैं. इस फोन की ऊंचाई 46.7mm, चौड़ाई 21mm है.

 

यह फोन सिर्फ 12 mm मोटा है. फोन में 0.49 इंच की OLED स्क्रीन है. फोन की स्क्रीन का रेजोल्यूशन 64×32 पिक्सेल है. यह फोन 2G नेटवर्क को सपोर्ट करता है. इस मोबाइल में लाउडस्पीकर और माइक जैसे फीचर भी दिए गए हैं. हालांकि, इस फोन में आप इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं.

You May Also Like

English News