लाना है चेहरे पर निखार तो दूध के साथ करें इन चीजों का सेवन

लड़कियां सुंदर, कोमल और निखरा हुआ चेहरा पाने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं. कई बार कुछ गलत चीजों के इस्तेमाल से उनकी त्वचा को काफी नुकसान भी हो सकता है. आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपके चेहरे का रंग गोरा और निखरा हुआ हो जाएगा. और आपकी त्वचा को कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होंगे. लड़कियां सुंदर, कोमल और निखरा हुआ चेहरा पाने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं. कई बार कुछ गलत चीजों के इस्तेमाल से उनकी त्वचा को काफी नुकसान भी हो सकता है. आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपके चेहरे का रंग गोरा और निखरा हुआ हो जाएगा. और आपकी त्वचा को कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होंगे.   1- दूध में भरपूर मात्रा में विटामिन और  पोषक तत्व मौजूद होते हैं. दूध पीने से स्किन स्वस्थ रहती है. जिससे चेहरे में निखार आता है.   2- हल्दी भी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होती है. पुराने जमाने से हल्दी का इस्तेमाल त्वचा को निखारने के लिए किया जाता रहा है. हल्दी का सेवन करने से खून साफ होता है जिससे चेहरे के दाग धब्बे और अन्य समस्याएं दूर हो जाती हैं.   3- शहद हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन, मिनरल्स मौजूद होते हैं.   4- इलायची का सेवन करने से पेट से जुड़ी कई बीमारियां दूर हो जाती हैं.   अगर आप अपने चेहरे के रंग को गोरा बनाना चाहती हैं तो रोजाना एक गिलास दूध में एक चम्मच हल्दी पाउडर, एक चम्मच शहद और एक चौथाई हरी इलायची का पाउडर मिलाकर सुबह खाली पेट में पियें.   रोजाना इस दूध को पीने से आपके चेहरे की रंगत में निखार आ जाएगा.लड़कियां सुंदर, कोमल और निखरा हुआ चेहरा पाने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं. कई बार कुछ गलत चीजों के इस्तेमाल से उनकी त्वचा को काफी नुकसान भी हो सकता है. आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपके चेहरे का रंग गोरा और निखरा हुआ हो जाएगा. और आपकी त्वचा को कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होंगे.   1- दूध में भरपूर मात्रा में विटामिन और  पोषक तत्व मौजूद होते हैं. दूध पीने से स्किन स्वस्थ रहती है. जिससे चेहरे में निखार आता है.   2- हल्दी भी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होती है. पुराने जमाने से हल्दी का इस्तेमाल त्वचा को निखारने के लिए किया जाता रहा है. हल्दी का सेवन करने से खून साफ होता है जिससे चेहरे के दाग धब्बे और अन्य समस्याएं दूर हो जाती हैं.   3- शहद हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन, मिनरल्स मौजूद होते हैं.   4- इलायची का सेवन करने से पेट से जुड़ी कई बीमारियां दूर हो जाती हैं.   अगर आप अपने चेहरे के रंग को गोरा बनाना चाहती हैं तो रोजाना एक गिलास दूध में एक चम्मच हल्दी पाउडर, एक चम्मच शहद और एक चौथाई हरी इलायची का पाउडर मिलाकर सुबह खाली पेट में पियें.   रोजाना इस दूध को पीने से आपके चेहरे की रंगत में निखार आ जाएगा.

1- दूध में भरपूर मात्रा में विटामिन और  पोषक तत्व मौजूद होते हैं. दूध पीने से स्किन स्वस्थ रहती है. जिससे चेहरे में निखार आता है. 

2- हल्दी भी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होती है. पुराने जमाने से हल्दी का इस्तेमाल त्वचा को निखारने के लिए किया जाता रहा है. हल्दी का सेवन करने से खून साफ होता है जिससे चेहरे के दाग धब्बे और अन्य समस्याएं दूर हो जाती हैं. 

3- शहद हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन, मिनरल्स मौजूद होते हैं. 

4- इलायची का सेवन करने से पेट से जुड़ी कई बीमारियां दूर हो जाती हैं. 

अगर आप अपने चेहरे के रंग को गोरा बनाना चाहती हैं तो रोजाना एक गिलास दूध में एक चम्मच हल्दी पाउडर, एक चम्मच शहद और एक चौथाई हरी इलायची का पाउडर मिलाकर सुबह खाली पेट में पियें. 

रोजाना इस दूध को पीने से आपके चेहरे की रंगत में निखार आ जाएगा.

You May Also Like

English News