लापता युवक की हत्या के बाद बवाल लोगों ने थाने व वाहनों में लगायी आग

 
लखनऊ , 5 जनवरी उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद में आज उस वक्त बड़ा बवाल हो गया जब 30 दिसम्बर से गायब एक युवक का शव राप्ती नदी के पास पड़ा मिला। इसके बाद परिवार के लोग युवक का शव लेकर मदनपुर थाने पहुंच गये और थाने व वहां खड़े पुलिस के वाहनों व ट्रक में आग लग दी। अचानक हुए इस उपद्रव से थाने में मौजूद पुलिस कर्मी अपनी जान बचाकर वहां से भाग निकले। मौके पर डीएम, एसएसपी सहित भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद है और हालत को नियंत्रित करने की कोशिश जा रही है।
 
 
देवरिया पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मदनपुर के केवटिया गांव निवासी 20 वर्षीय रहमउल्ला बीते 30 दिसम्बर को घर से शौच के लिए निकला था। इसके बाद वह गायब हो गया। परिवार वालों ने उसके अपहरण की आशंका जताते हुए पुलिस से शिकायत की। बावजूद इसके पुलिस ने युवक की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर खामोश बेठ गयी। बुधवार की सुबह राप्ती नदी के पास रहमतउल्ला का शव पड़ा मिला। इस बात की खबर जब परिवार वालों को हुई तो वह लोग भी वहां पहुंच गये।
 
परिवार के लोग रहमतउल्ला का शव लेकर मदनपुर थाने आ गये और हंगामा शुरू कर दिया। देखते ही देखते भीड़ इतनी उग्र हो गयी कि भीड़ ने पहले तो थाने में आग लगा दी, इसके बाद वहां खड़े वाहनों को आग के हवाले कर दिया। बवाल की सूचना पर सीओ मौके पर पहुंचे तो उग्र भीड़ ने उनकी भी गाड़ी में आग लगा दी।
 
हालत को बेकाबू होते देख मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी वहां से भाग निकले। वहीं उग्र भीड़ ने थाने के पास कई दुकानों में तोडफ़ोड़ करते हुए एक ट्रक में भी आग लगा दी। बवाल की सूचना पाकर मौके पर डीएम व एसपी सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। फिलहाल पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है और अधिकारी हालात को नियंत्रित करने में लगे हैं। सूत्रों का यह भी कहना है कि उपद्रव के दौरान कुछ लोग थाने में रखे असलहे भी उठा ले गये, फिलहाल इस बात की पुष्टिï नहीं हो सकी है।

You May Also Like

English News