लापरवाही की हदें हुई पार: कहीं पटरियों के नट-बोल्ट खुले मिले, तो कहीं टूटी पटरी से गुजरी ट्रेन

उत्तर प्रदेश में ट्रेन हादसे थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. अभी लोग खतौली में हुए ट्रेन हादसे से उभरे ही नहीं थे कि उत्तर प्रदेश में एक और बड़ा हादसा हो गया है. मंगलवार देर रात कानपुर और इटावा के बीच औरैया जिले में एक और रेल दुर्घटना हुई. आजमगढ़ से दिल्ली आ रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस औरैया के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. मानव रहित फाटक पर देर रात ट्रेन एक डंपर से टकरा गई. इन हादसों के चलते रेलवे की कुछ और  लापरवाही सामने आई है.लापरवाही की हदें हुई पार: कहीं पटरियों के नट-बोल्ट खुले मिले, तो कहीं टूटी पटरी से गुजरी ट्रेनबड़ी खबर: RBI ने कर दिया बड़ा ऐलान, सितंबर से लोग प्रयोग कर सकेंगे 200 रुपये का नोट

खुले मिले पटरियों के नट-बोल्ट

खतौली ट्रेन हादसा जिस स्टेशन पर  हुआ उसी स्टेशन के यार्ड के पास सोमवार को पटरी को जोड़ने के लिए लगाए गए लोहे के टुकड़ों में नट बोल्ट गायब मिले. स्थानीय लोगों द्वारा दी गई सूचना के बाद इसकी मरम्मत की गई. इससे साफ जाहिर है कि रेलवे की लापरवाही जारी है. रेलवे इन सब पर ध्यान नहीं दे रहा है.

देहरादून एक्सप्रेस गुजरी टूटी पटरी से 

वहीं मंगलवार को एक ओर हादसा होते-होते टला. देहरादून एक्सप्रेस मंगलवार को एक टूटी पटरी से गुजर गई. मुरादाबाद के नजीबाबाद से ट्रेन निकलते ही फजलपुर और मोअज्जमपुर नरायन के बीच ड्राइवर को जोरदार झटका लगा. इसके बाद इसकी सूचना कंट्रोल को दी गई. जब ट्रैक चेक किया गया तो पता चला कि पटरी में दरार थी .

You May Also Like

English News