लालू ने जेल की बागवानी से पहले दिन कमाए 91 रुपए..

कहते हैं वक्त से बड़ा कोई नहीं होता. वक्त बदलने पर अर्श वाला फर्श पर आ जाता है. ऐसा ही कुछ बिहार के पूर्व सीएम और राजद अध्यक्ष लालू के साथ हुआ. एक वो समय था जब लालू प्रसाद बतौर सीएम पटना स्थित मुख्यमंत्री आवास में पशुपालन और बागबानी को लेकर चर्चा करते थे, वहीँ आज यह दिन है कि उन्हें जेल में बागवानी करनी पड़ रही है .लालू ने जेल की बागवानी से पहले दिन 91 रुपए कमाए हैं.लालू ने जेल की बागवानी से पहले दिन कमाए 91 रुपए..

बता दें कि चारा घोटाले में साढ़े तीन साल की सजा काट रहे लालू प्रसाद को होटवार जेल में बागबानी का काम मिला है.उन्होंने जेल में माली का काम शुरु भी कर दिया है.गुरुवार को जेल प्रबंधन के आदेश पर लालू प्रसाद और आर के राणा ने सुबह 9 बजे वीआईपी कैदी वार्ड से निकलकर जेल परिसर में बागबानी का काम संभाला. जेल मैनुअल के मुताबिक उन्हें हर दिन काम करने पर 91 रुपया रोज मजदूरी मिलेगी. ये सिलसिला आगे भी चलता रहेगा.

उल्लेखनीय है कि पहले दिन लालू ने जेल परिसर में लगे पौधों के बारे में जानकारी ली और जेलकर्मियों से अपने  अनुभव बांटे  लालू के इस काम में आर के राणा का भी साथ मिला. आज की पहली मेहनत की कमाई के 91 रुपए पाकर लालू को कई विचार आए होंगे, वहीं साथ में सजा काट रहे फूलचंद सिंह, बेक जुलियस जैसे पूर्व आईएएस ने जेल में दूरस्थ शिक्षा से इंटर और बीए पढ़ने वाले कैदियों को पढ़ाने का काम शुरु कर दिया है.

loading...

You May Also Like

English News