शराब से तेज नशा है इस शहद का, विश्वभर में है डिमांड

शहद हर व्यक्ति के स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभदायक होता है और इससे कई प्रकार के रोगों से मुक्ति मिलती है। आज हम आपको एक ऐसे शहद के बारे में बता रहें हैं जिसका नशा शराब से भी तीखा है और इसकी डिमांड भी विश्वभर में बहुत ज्यादा है।

शराब से तेज नशा है इस शहद का, विश्वभर में है डिमांड

आइये जानते हैं इस लाल शहद के बारे में।

लाल शहद –

लाल शहद को बनाने वाली मधुमक्खियां “हिमालयन क्लिफ” कहलाती हैं ये मधुमक्खियां विश्व की सबसे बड़ी मधुमक्खियां होती हैं। ये मधुमक्खियां जंगली जहरीले फलों के रस से इस शहद का निर्माण करती हैं इसलिए ही इस शहद में शराब से भी ज्यादा नशा पाया जाता है लेकिन यह भी सही बात है इस शहद में कई प्रकार के औषधीय गुण भी पाएं जाते हैं इसलिए ही इस शहद की मांग बहुत ज्यादा है। यह शहद आपकी यौन इच्छा को बढ़ाता है तथा आपको कई प्रकार के रोगों से भी दूर रखता है। इस शहद को निकालना बहुत ज्यादा कठिन कार्य है। यह शहद नेपाल के दूर जंगलों में पाया जाया है।

नशीले स्वभाव के कारण प्रसिद्ध है यह शहद –

यह शहद कई प्रकार की बीमारियों में लाभदायक होने के साथ-साथ अपने नशीले स्वभाव के कारण भी काफी फेमस है। Gurung ट्राइब के लोग इस शहद को निकालने का कार्य करते हैं। जानकारी के लिए आपको यह बता दें कि एब्सिन्थे एक ऐसा नशीला पदार्थ है जो कई देशों में बैन है और यह शहद भी एब्सिन्थे के जैसे ही स्वाद और नशे का होता है। हर साल करीब 20 से 50 गैलन शहद निकाला जाता है और बाहर के लोग इस शहद को खरीदने के लिए बड़ी मात्रा में आते हैं।

 

You May Also Like

English News