लास वेगास हमला: एफबीआई ने किया बड़ा खुलासा, कहा- इसकी पीछे आतंकवादी कनेक्शन नहीं

एफबीआई ने अमेरिका के लास वेगास में म्यूजिक कंसर्ट के दौरान गोलीबारी की घटना के पीछे आतंकवादी कनेक्शन होने से इंकार किया है. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे पूरी तरह बुरे लोगों की करतूत करार दिया है.लास वेगास में सोमवार को एक म्यूजिक कंसर्ट के दौरान नजदीक के होटल के कमरे से 64 वर्षीय बंदूकधारी स्टीफन पैडॉक द्वारा की गई अंधाधुंध गोलीबारी में कम से कम 58 लोग मारे गए हैं और 500 से ज्यादा लोग घायल हो गए.लास वेगास हमला: एफबीआई ने किया बड़ा खुलासा, कहा- इसकी पीछे आतंकवादी कनेक्शन नहीं
एफबीआई के एक स्पेशल एजेंट ने बताया कि लॉस वेगास शूटिंग के पीछे किसी अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन का हाथ नहीं पाया गया है. गौरतलब है कि आतंकवादी संगठन आईएसआईएस ने इससे पहले हमले की जिम्मेदारी ली थी और कहा था कि हमलावर ने हाल ही में इस्लाम धर्म अपना लिया था.

 

वहीं राष्ट्रपति ट्रंप ने लोगों से एकता का आह्वान करते हुए कहा कि त्रासदी और खौफ के क्षणों में अमेरिका ने हमेशा एकजुटता दिखाई है.ट्रंप ने देश के नाम अपने संबोधन में कहा, “बीती रात एक बंदूकधारी ने लास वेगास में म्यूजिक कंसर्ट के दौरान अंधाधुंध गोलीबारी की और 50 से ज्यादा लोगों की निर्मम हत्या कर दी. यह पूरी तरह बुरे लोगों की करतूत है.”ट्रंप ने व्हाइट हाउस और दूसरी फेडरल इमारतों पर अमेरिकी ध्वज झुकाने का आदेश भी जारी किया है.

 

उन्होंने कहा कि वह पीड़ित परिवारों से मुलाकात करने के लिए बुधवार को लास वेगास जाएंगे. ट्रंप को कल प्योर्टो रिको भी जाना है.इससे पहले, ट्रंप ने ट्वीट के जरिए लास वेगास शूटिंग में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिवारों के प्रति सहानुभूति जताई.

 
उनकी प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने कहा कि व्हाइट हाउस हालात पर लगातार करीब से निगाह रखे हुए है और स्थिति से निपटने के लिए राज्य तथा स्थानीय अधिकारियों को पूरा समर्थन देने की पेशकश की गई है.हमलावर स्टीफन पैडॉक स्थानीय निवासी था. उसे होटल के उसी कमरे में मार गिराया गया, जहां से उसने लोगों पर गोलियां चलाईं.
 

You May Also Like

English News