लीक हुआ पद्मावती फिल्म का वह सीन जिसकी वजह मचा हुआ है बवाल, देखे विडियो

मुम्बई – संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती की रिलीज पर देश में बैन लगा दिया गया है। रिलीज पर इसलिए बैन लगा दिया गया है क्योंकि फिल्म के एक सीन को लेकर बवाल मचा हुआ है। करणी सेना ने सिनेमाघर जलाने, जान से मारने और हिंसा फैलाने की धमकी दी है। इसके अवाला, मेरठ के एक राजपूत नेता ने संजय लीला भंसाली सिर पर इनाम रखते हुए ये भी कहा है कि, जो भंसाली का सिर काट कर लाएगा उसे पांच करोड़ इनाम दिया जायेगा। आपको बता दें कि भंसाली इस फिल्म के डॉयरेक्टर हैं।

पद्मावती को लेकर क्यों मचा है बवाल?

पद्मावती को लेकर इसलिए बवाल मचा है क्योंकि फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी का गुणगान किया गया है। फिल्म में खिलजी और रानी पद्मिनी के बीच ड्रीम सीक्वेंस फिल्माया गया है। रानी पद्मावती को उस तरह दिखाया गया जैसा राजपूत या राजपरिवारों में नहीं होता। घूमर डांस के बारे में कहा जा रहा है कि पुरुषों के सामने रानियां डांस नहीं किया करती थी। इतिहास में ऐसा कहीं जिक्र नहीं है कि पद्यावती और खिलजी के बीच कोई संबंध था। यह फिल्म इतिहास का अपमान है। फिल्म का विरोध करते हुए करणी सेना ने संजय लीला भंसाली का सिर काटने और फिल्म में पद्यावती बनी दीपिका पादुकोण की नाक काटने की धमकी दी है। गौरतलब है कि भंसाली जोधा अकबर को लेकर भी काफी बवाल हो चुका है।

कौन थीं महारानी पद्मावती?

कुछ इतिहासकारों का मानना है कि रानी पद्मावती के बारे में इतिहास में इस नाम का कोई किरदार था ही नहीं बल्कि ये तो मात्र हिन्दी साहित्य ‘पद्मावत’ का एक काल्पनिक चरित्र थीं। आपको बता दें कि 16वीं शताब्दी में मलिक मुहम्मद जायसी द्वारा लिखे गए पद्मावत में पद्मावती का जिक्र तो मिलता है। राजस्थान की पाठ्य पुस्तकों में और कई ऐतिहासिक पुस्तकों में रानी पद्मावती के जौहर की कहानियां पढ़ने को मिलती हैं। चित्तौड़ के किले में आने वाले पर्यटकों को वह स्थान दिखाए, बताए और समझाए जाते हैं जहां पर सुल्तान खिलजी ने उन्हें देखा था और जहां रानी पद्मावती ने महिलाओं के साथ जौहर किया था।

क्या है इस वायरल वीडियो में?

फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्यावती में खिलजी और रानी पद्मिनी के बीच ड्रीम सीक्वेंस फिल्माया गया है। इसी गलत सीन की वजह से लोग सड़को पर उतरकर इसका विरोध कर रहे हैं। आप वीडियो में वो सीन देख सकते हैं जिसको लेकर देश में इस वक्त बवाल मचा है और फिल्म के रिलीज होने पर बैन लगा दिया गया है। आपको बता दें कि करणी सेना धमकियों के बाद फिल्म से जुड़े सभी लोग डरे हुए हैं। पुलिस ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई गई है। देखिए वीडियो –

You May Also Like

English News