लूट गये ओएलएक्स पर एड डालकर ! पढि़ए क्या हुआ

लखनऊ: ओएलएक्स पर बाइक का एड डालना एक बुटीक कर्मचारी को महंगा पड़ा गया। खरीदार बनाकर एक लुटेरा चौक इलाके से उसकी बाइक लेकर फरार हो गया। पीडि़त ने इस संबंध में चौक कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करायी है। पीडि़त को विश्वासन में लेने के लिए आरोपी ने पैनासानिंक कम्पनी का एक फोन थमा दिया और ट्रायल के नाम पर बाइक लेकर गायब हो गया।



सआदतगंज के कश्मीरी मोहल्ले में शौजफ हसन रिजवी अपने परिवार के साथ रहता है। शौजफ हजरतगंज इलाके में एक बुटीक पर काम करता है। उसने बताया कि कुछ दिन पहले उसने अपनी पेशन प्रो बाइक को बेचने के लिए ओएलएक्स पर एक एड पोस्ट किया था। बीते 28 फरवरी को एक युवक का फोन उसके पास आया और उसने बाइक खरीदने की बात कही। फोनकर्ता ने शौजफ को बाइक लेकर चौक चौराहे पर बुलाया। शौजफ अपनी बाइक लेकर चौक चौराहे के पास स्थित आईसीआईसीआई बैंक के पास पहुंचा। कुछ ही देर के बाद फोनकर्ता वहां पहुंच गया।

उसने शौजफ की बाइक खरीदने की पेशकश रखी। रुपये की लेनदेने को लेकर बातचीत भी हुई। इस पर युवक ने शौजफ से उसकी बाइक का ट्रायल लेने के लिए कहा। आरोपी युवक ने इस दौरान शौजफ का विश्वासन जीतने के लिए उसको पैनासानिंक कम्पनी का लैंडलाइन फोन थमा दिया और शौजफ से बाइक की चाभी लेकर बाइक स्टार्ट की और बाइक लेकर वहां से चला गया। शौजफ कुछ देर तक उस युवक का इंतजार करता था।

काफी देर तक जब वह बाइक लेकर नहीं लौटा तो शौजफ ने उसको फोन किया पर आरोपी युवक ने फोन नहीं उठाया। समय गुजरने के बाद शौजफ को यकीन हो गया कि उसके साथ ठगी हुई है। इसके बाद वह शिकायत लेकर चौक पुलिस के पास पहुंचा और पूरे मामले की शिकायत की। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ धोखाधड़ी और अमनात में खयानत की रिपोर्ट दर्ज कर ली है और छानबीन में लगी है।

You May Also Like

English News