लेग स्पिनर से टेम्परिंग तक स्टीव की कहानी

स्टीव स्मिथ ने क्रिकेट की दुनिया में बताैर लेग स्पिनर कदम रखा था पर धीरे-धीरे वह गेंदबाजी को छोड़ दुनिया के महान बल्लेबाजों में शामिल हो गए. लेकिन इसके बाद वह एक ऐसी बड़ी गलती कर बैठे जिसके कारण उनका क्रिकेट करियर पूरी तरह से तबाह हो गया. 

बता दें की स्मिथ की कप्तानी में टीम ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं. उन्होंने अगस्त 2015 में ऑस्ट्रेलिया टीम की कमान संभाली थी. लेकिन अब स्मिथ को उनकी एक गलती ने क्रिकेट जगत में कलंकित करके रख दिया है. बाॅल टेंपरिंग करने की साजिश में उन्हें आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट ने कड़ी कार्रवाई करते हुए स्मिथ पर तीसरे टेस्ट के दाैरान ही कप्तानी से हटा दिया आैर साथ में एक साल का बैन तक उन पर लगा दिया. 

ज्ञात हो की माैजूदा समय में अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में शतकों के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पुरे विशव में टक्कर देने वाले स्मिथ इकलाैते खिलाड़ी थे. टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा आैसत से रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज सन डाॅन ब्रैडमैन हैं. वहीं दूसरे नबंर पर स्मिथ का नाम आता है. डेब्यू टेस्ट मैच में स्मिथ ने  दूसरी पारी में गेंदबाजी करने का माैका मिला आैर उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 21 ओवर में 51 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए.

You May Also Like

English News