अब सीएम अखिलेश यादव ने लैपटाॅॅप, स्‍मार्टफोन के बाद लॉन्‍च किया ‘नमक योजना’

नोटबंदी फैसले पर पीएम का विरोध जहां हर विपक्ष पार्टी कर रहा है वहीं यूपी के सीएम अखिलेश यादव पीछे क्‍यों रहेंगे। उन्‍होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले ने अमीर से लेकर गरीब तक सबको तकलीफ दे दिया। आज 90 फीसदी लोग परेशान हैं। और साथ ही यूपी के 10 जिलों को नमक बांटने का भी ऐलान किया।

अब सीएम अखिलेश यादव ने लैपटाॅॅप, स्‍मार्टफोन के बाद लॉन्‍च किया ‘ नमक योजना ’

यूपी सरकार ने 10 जिलों में नमक बंटवाने की योजना बनाई है। सीएम अखिलेश ने आयरन और आयोडीन युक्त समाजवादी नमक योजना की घोषणा की। इस योजना के तहत अनीमिया से प्रभावित 10 जिलों में इस नमक का वितरण किया जाएगा।

राहुल गांधी का ‘वार’, बोले- ‘सदन में आकर दिखाएं प्रधानमंत्री’

टाटा ट्रस्ट के सहयोग से सरकार ने गरीब परिवारों को आयोडीन वाला नमक बांटने की घोषणा की है। इसमे एपीएल कार्ड धारकों को यह नमक छह रुपये प्रति किलोग्राम और बीपीएल कार्ड धारकों को तीन रुपए प्रति किलोग्राम से बांटा जाएगा। अखिलेश ने कहा कि लगभग तीन करोड़ की आबादी को इसका फायदा मिलेगा। इस योजना को लेकर सीएम अखिलेश ने कहा कि ‘हमारी सरकार लगातार अच्‍छे कामों की कोशिश कर रही है। आपका और आने वाली पीढ़ी का स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर हो, ये हमारी सरकार की जिम्‍मेदारी है।

अभी-अभी: तेज धमाकों के साथ दहल गया उत्तर प्रदेश

गौरतलब है कि जिन 10 जिलों में नमक का वितरण किया जाएगा उनमें मेरठ, मुरादाबाद, फर्रुखाबाद, इटावा, औरैया, हमीरपुर, फैजाबाद, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर और मऊ शामिल हैं।

 

You May Also Like

English News