लॉर्ड्स टेस्ट: वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हरा कर इंग्लैंड ने 2-1 से किया सीरीज पर कब्जा…..

शुक्रवार को वेस्टइंडीज के ओपनर ब्रेथवेट को बोल्ड कर 500 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज जिमी एंडरसन ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए लॉर्ड्स टेस्ट में वेस्टइंडीज की दूसरी पारी को 177 रन पर समेट दी। एंडरसन ने 42 रन देकर सात विकेट चटकाए। तीसरे दिन अपने दूसरे दिन के स्कोर 93 रन पर 3 विकेट से आगे खेलने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 177 रन पर ढेर हो गई। साइ होप(62) ही एकमात्र कैरेबियाई बल्लेबाज थे जो इंग्लैंड के गेंदबाजों का सामना कर सके।लॉर्ड्स टेस्ट: वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हरा कर इंग्लैंड ने 2-1 से किया सीरीज पर कब्जा.....अभी-अभी: भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वनडे को लेकर आई बुरी खबर…..

इसके बाद जीत के लिए इंग्लैंड को 107 रनों की दरकार थी जिसे इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने 28 ओवर में 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया। एलेस्टर कुक(17) का विकेट सस्ते में गंवाने के बाद इंग्लैंड की टीम परेशानी में आ गई थी लेकिन  मार्क स्टोनमेन(40*) और टॉम वीजली(44*) ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर इंग्लैंड को 9 विकेट से जीत दिला दी।

तीन दिन में लॉर्ड्स टेस्ट खत्म हो गया। टेस्ट के पहले ही दिन 14 विकेट गिरने का कारनामा हुआ। इससे ही साबित हो गया था कि मैच 5 दिन तक नहीं जाएगा। ऐसे में वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 123 रन बनाए। इसके जवाब में खेलने उतरी इंग्लैंड भी महज 194 रन पर ढेर हो गई और उसे पहली पारी के आधार पर 71 रन की बढ़त हासिल हो गई। वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में 177 रन बनाए। जिसके बाद जीत के लिए वेस्टइंडीज को 107 रन की दरकार थी। लॉर्ड्स टेस्ट की किसी भी पारी में स्कोर 200 रन के पार नहीं गया।  

बेन स्टोक्स को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया वहीं वेस्ट इंडीज के साई होप और जेम्स एंडरसन को मैन ऑफ द सीरीज के पुरस्कार से नवाजा गया।

loading...

You May Also Like

English News