लॉर्ड्स टेस्ट से पहले सचिन की कोहली को सलाह- ‘दिल की सुनो’

सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को सलाह देते हुए कहा है कि उन्हें अपने दिल की सुननी चाहिए और अपनी शानदार बल्लेबाजी जारी रखनी चाहिए. भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है और पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा ले रही है. पहले टेस्ट में उसे हार का सामना करना पड़ा था.सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को सलाह देते हुए कहा है कि उन्हें अपने दिल की सुननी चाहिए और अपनी शानदार बल्लेबाजी जारी रखनी चाहिए. भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है और पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा ले रही है. पहले टेस्ट में उसे हार का सामना करना पड़ा था.  ये भी पढ़ें- दो अंग्रेज बल्लेबाजों पर बोले सचिन- हुनर है तो उम्र नहीं देखनी चाहिए  तेंदुलकर की कोहली को यह सलाह लॉडर्स में गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच से पहले आई है. पहले टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजों में से सिर्फ कोहली का ही बल्ला चला था. उन्होंने पहली पारी में 149 और दूसरी पारी में 51 रन बनाए थे और इसी प्रदर्शन के दम पर आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैकिंग में पहला स्थान हासिल किया था.  क्रिकइंफो ने तेंदुलकर के हवाले से लिखा है, 'मैं कहूंगा कि उन्हें वही करना चाहिए जो वह करते आ रहे हैं. वह शानदार काम कर रहे हैं इसलिए उन्हें वैसे ही खेलते रहना चाहिए.'  उन्होंने कहा, 'आस-पास क्या हो रहा है इस बारे में न सोचें और अपना ध्यान उस चीज पर लगाएं, जो हासिल करना हैं और अपने दिल की आवाज सुनें.' पूर्व कप्तान ने कहा, 'साथ में काफी कुछ चीजें कही जाती हैं, लेकिन अगर आप जो हासिल करना चाहते उसे पाने के लिए जुनूनी हो तो परिणाम आपके हक में होता है.

तेंदुलकर की कोहली को यह सलाह लॉडर्स में गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच से पहले आई है. पहले टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजों में से सिर्फ कोहली का ही बल्ला चला था. उन्होंने पहली पारी में 149 और दूसरी पारी में 51 रन बनाए थे और इसी प्रदर्शन के दम पर आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैकिंग में पहला स्थान हासिल किया था.

क्रिकइंफो ने तेंदुलकर के हवाले से लिखा है, ‘मैं कहूंगा कि उन्हें वही करना चाहिए जो वह करते आ रहे हैं. वह शानदार काम कर रहे हैं इसलिए उन्हें वैसे ही खेलते रहना चाहिए.’

उन्होंने कहा, ‘आस-पास क्या हो रहा है इस बारे में न सोचें और अपना ध्यान उस चीज पर लगाएं, जो हासिल करना हैं और अपने दिल की आवाज सुनें.’ पूर्व कप्तान ने कहा, ‘साथ में काफी कुछ चीजें कही जाती हैं, लेकिन अगर आप जो हासिल करना चाहते उसे पाने के लिए जुनूनी हो तो परिणाम आपके हक में होता है.

You May Also Like

English News