लोकसभा चुनाव 2019 : BJP-JDU में तय हुआ 20-20 फॉर्मूला, इतनी सीटें मिलेंगी …

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर देश की सभी राजनैतिक पार्टियां गंभीर हो गई है और चुनाव में अधिक से सीट जितने की पुरजोर कोशिश में लग गई है। इसके साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर देश भर के राजनीतज्ञों की नजर बिहार में बीजेपी-जेडीयू की गठबंधन सरकार पर टिकी हुई थी। दरअसल काफी समय से इस बात के कयास लगाए जाने की कोशिश की जा रही थी कि राज्य में कोनसी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। लोकसभा चुनाव 2019 : BJP-JDU में तय हुआ 20-20 फॉर्मूला, इतनी सीटें मिलेंगी ...

अब इस मामले में बीजेपी-जेडीयू ने भी अपना फैसला ले लिया है। दरअसल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जनता दाल यूनाइटेड (जेडीयू) की गठबंधन सरकार ने अपनी हालिया बैठक में 20-20 फॉर्मूले को मंजूर कर लिया है। इस फैसले के तहत भारतीय जनता पार्टी बिहार में 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसी तरह जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) 12 सीटें पर और रामविलास पासवान की नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) 5 सीटें पर चुनाव लड़ेगी। 

सूत्रों के मुताबिक खबर है कि बीजेपी जेडीयू को यूपी और झारखंड में एक-एक सीट दे सकती है। सूत्रों के मुताबिक यह खबर भी है कि बीजेपी-जेडीयू की इस बैठक में सीटों को लेकर सहमति बनने के साथ बीजेपी ने अपने कुछ उम्मीदवारों का नाम भी तय कर लिया है। खबर है कि मधुबनी इलाके का टिकट इस बार दिग्गज नेता हुकुमदेव नारायण यादव के बजाये उनके बेटे को दिया जा सकता है।

You May Also Like

English News