लोकेश राहुल ने ध्वस्त किए कोहली और सचिन के रिकॉर्ड, फिर भी इनसे रह गए पीछे

ओवल टेस्ट मैच के आखिरी दिन लोकेश राहुल और रिषभ पंत ने शतक जड़कर भारत की जीत की उम्मीद बढ़ा दी थी, लेकिन इन दोनों के विकेट गिरने के बाद टीम इंडिया की जीत की उम्मीदों पर पानी फिर गया। लोकेश राहुल ने इस मैच में सर्वाधिक 149 रन की पारी खेली। भले ही राहुल टीम इंडिया को जीत न दिला सके हो, लेकिन इस बेहतरीन पारी के दम पर उन्होंने सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के रिकॉर्ड तो तोड़ ही दिए।

लोकेश ने तोड़ा सचिन और कोहली का रिकॉर्ड

राहुल ने आदिल राशिद की गेंद पर आउट होने से पहले 149 रन बनाए। राहुल का यह स्कोेर टेस्ट मैच की चौथी पारी में किसी भी भारतीय बल्लेबाज़ द्वारा बनाया गया दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा। इस मामले में राहुल से आगे अब सिर्फ लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर हैं। गावस्कर ने इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में वर्ष 1979 में चौथी पारी में 221 रन बनाए थे। दिलीप वेंगसरकर इस मामले में तीसरे, विराट कोहली चौथे और सचिन तेंदुलकर पांचवे स्थान पर हैं। दिलीप वेंगसरकर ने वर्ष 1979 में दिल्ली में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 146 रन बनाए थे। इसी तरह विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में वर्ष 2014 में चौथी पारी में 141 रन की पारी खेली थी जबकि सचिन तेंदुलकर ने वर्ष 1999 में पाकिस्तािन के खिलाफ चेन्नई में 136 रन बनाए थे। 

इस मामले में भी गावस्कर से पीछे रह गए राहुल

इंग्लैंड में चौथी पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज़ों के सर्वाधिक स्कोर की बात करें, तो भी लोकेश राहुल टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर से पीछे रह गए। इस लिस्ट में भी राहुल दूसरे नंबर पर आ गए हैं। 

You May Also Like

English News