लौटेगा रोबोट चिट्टी, 544 करोड़ में बने VFX उड़ाएंगे होश

रजनीकांत और अक्षय कुमार की मचअवेटेड फिल्म 2.0 का टीजर रिलीज हो गया है. 1.30 मिनट के टीजर वीडियो का एक-एक सीन काबिलेतारीफ है. इसे भारत की सबसे महंगी मूवी कहा जा रहा है. 2.0 से अक्षय कुमार साउथ फिल्मों में डेब्यू कर रहे हैं. इसमें वे नेगेटिव रोल निभा रहे हैं. अक्षय डॉक्टर रिचर्ड यानि क्राउ मैन की भूमिका में दिखेंगे. वहीं रोबोट चिट्टी की 2.0 में वापसी हो रही है. मूवी 29 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

अक्षय कुमार ने गणेश चतुर्थी के मौके पर मूवी की टीजर इंस्टा पर शेयर किया है. साथ ही लिखा- ”गणेश चतुर्ती के मौके पर भारत की सबसे बड़ी फिल्म का श्री गणेश कर रहा हूं. अच्छाई और बुराई के बीच सबसे बड़ी जंग…कौन करेगा फैसला?’

2.0 की खासियत है VFX क्वॉलिटी

साइंस फिक्शन बेस्ड मूवी की सबसे खास बात इसका VFX वर्क है. जो कि शानदार बन पड़ा है. VFX की वजह से ही कई बार मूवी की रिलीज डेट में बदलाव किया गया. वीएफएक्स में हॉलीवुड स्टैंडर्ड की क्वालिटी देखने को मिलती है. VFX का काम X-मैन और मार्वल की सीरीज की याद दिलाता है. इसे 3D और 2D में रिलीज किया जाएगा.

VFX पर खर्च हुए इतने करोड़

अक्षय कुमार ने खुद खुलासा किया है कि मेकर्स ने वीएफएक्स पर 544 करोड़ रुपए खर्च किए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मूवी का बजट 400-500 करोड़ के करीब है. ये पहली बार है जब भारत में बनी किसी फिल्म के वीएफएक्स पर इतना भारी भरकम अमाउंट खर्च किया गया हो. 2.0 के वीएफएक्स होश उड़ाने वाले हैं.

2.0 में एमी जैक्शन भी नजर आएंगी. 2010 में आई मूवी रोबोट में ऐश्वर्या राय नजर आई थीं. रोबोट ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी. 2.0 को तमिल और हिंदी में रिलीज किया जाएगा और 13 दूसरी भाषाओं में डब किया जाएगा. 2.0 को लेकर दर्शकों के बीच लंबे समय से माहौल बना हुआ है.

You May Also Like

English News