लड़कियों के बाल बता सकते हैं उनकी किस्मत !

किताबें हज़ारों गाने और न जानें कितने कवि अपनी कविताओं में इन्हें शुमार कर गए. लड़कियों की खूबसूरती पर आज भी गाने बनते हैं. कभी किसी की आँखों की तारीफ होती है तो कभी किसी के गाल की, कभी होंठों की तो कभी सुराही जैसे गर्दन की. वैसे लड़कियों की सुन्दरता में सबसे अहम चीज़ हैं उनके बाल. लहराते खूबसूरत बाल लड़कियों को और भी खूबसूरत र्शाते हैं.लड़कियों के बाल बता सकते हैं उनकी किस्मत !

इन लड़कियों के बालों पर कई कहानियां लिख दी गईं. घनी जुल्फों की तारीफ में गीतकार ने पूरा जीवन बिता दिया.

लड़कियों के यही बाल उनकी खूबसूरती के साथ साथ उनकी किस्मत के राज़ भी खोलते हैं. लड़कियों के बाल बताते है किस्मत !

लड़कियों के बाल बताते है किस्मत –

कर्ली हेयर

कर्ली हेयर आमतौर पर लड़कियों की पहली पसंद नहीं होती.

लड़कों को भी इस तरह के बालों वाली लड़कियां ज्यादा नहीं भातीं, लेकिन हम आपको बता दें कि एक किताब में इस तरह के बालों वाली लड़कियों की जमकर तारीफ की गई है. इस तरह के बालों वाली लडकियों का भविष्य बहुत उज्जवल होता है. उनकी किस्मत इतनी अच्छी होती है कि उससे उनके आसपास वालों को भी सुख और सुकून मिलता है. ऐसी लड़कियां क्रिएटिव में अपना करियर बनाती हैं.

इन्हें सिंगिंग बहुत पसंद होती है.

स्ट्रेट हेयर

लड़कियों के साथ ही लड़कों को भी सीधे और सिल्की बालों वाली लड़कियां बहुत अच्छी लगती हैं. असल में लड़कियों को इस तरह के बाल इसलिए अच्छे लगते हैं, क्योंकि उन्हें इसके लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती. कहीं भी जाने से पहले उन्हें अपने बालों को बहुत ज्यादा अटेंशन नहीं देनी पड़ती. कोई भी हेयर स्टाइल तुरंत बन जाती है. ऐसी लड़कियों की किस्मत बहुत अच्छी होती हैं. इन्हें काम में निपुणता पसंद होती है. ये अपने जीवन का हर एक कदम फूंक फूंक कर रखती हैं. इन्हें बचत करना पसंद होता है. ये अपने घर को बड़े अच्छे से संभालती हैं. ऐसी लड़कियों की किस्मत अगर खराब भी हो तो ये इसे सही तरह से संवार लेती हैं.

छोटे बाल

ऐसी बालों वाली लड़कियां अनुशासन पसंद होती हैं. इन्हें टाइम का बहुत ख्याल रहता है. ये जीवन में बहुत तरक्की करती हैं. काम इनके लिए पूजा है. करियर के मामले में भाग्य इनका साथ देता है. ये बहुत कम लोगों पर विश्वास करती हैं. यही कारण है कि जीवन में इन्हें धोखा कम लोगों से मिलता है. उत्सव और मौज-मस्ती में इनकी खूब रुचि होती है. इनके व्यवहार से लोग इनसे दूर रहते हैं. कई बार ये ऐसा कुछ बोल जाती हैं, जिससे लोग इन्हें घमंडी समझते हैं. इनसे लोग दूरी बनाकर रखते हैं. इससे इन्हें सबसे बड़ा फायदा ये होता है कि गलत लोगों की सांगत इन तक नहीं पहुँच पाती.

पतले और कम बाल

बहुत सी लड़कियों के बाल बहुत कम और पतले होते हैं. ऐसी लड़कियां बहुत दुखी रहती हैं. ये काम करने की बजाय अपने भाग्य पर भरोसा करती हैं. ऐसी लड़कियां जीवन में बहुत दुःख उठाती हैं. इस तरह की लड़कियों की किस्मत बहुत अच्छी नहीं होती.

 

You May Also Like

English News